Business

Share Market News: हो जाओ तैयार, आने वाली है कमाई करने के लिए IPO की बहार

Get ready, IPO season is coming to earn money

 

 Share Market News: इस सप्ताह फिर शेयर बाजार में आईपीओ की बाढ़ आने वाली है। इस दौरान 3 कंपनियों के आईपीओ निवेश के लिए खुलेंगे तो वहीं 5 में निवेश का आखिरी मौका होगा। यानी ओला समेत कई आईपीओ में निवेश की आखिरी तारीख भी अगले हफ्ते है। जो आईपीओ खुलेंगे, उनमें SME और मैन बोर्ड, दोनों शामिल हैं। आईए जानते हैं कैसी रहने वाली है इस हफ्ते आईपीओ की स्थिति

 

यह सप्ताह शेयर मार्केट में निवेश करने वालों के लिए बेहद खास होने वाला है। इस  हफ्ते तीन कंपनियों के आईपीओ शेयर मार्केट में आएंगे। निवेशकों के लिए निवेश करने का यह एक शानदार अवसर होगा। पांच कंपनियों  के आईपीओ में निवेश का आखिरी मौका होगा। यानी इनमें निवेश की आखिरी तारीख रहेगी। इन कंपनियों में ओला का आईपीओ भी शामिल है। अगर आप इन आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं तो पैसा तैयार रखें। बता दें कि पिछले हफ्ते भी 8 आईपीओ खुले थे और 11 की लिस्टिंग हुई थी।

ये IPO खुलेंगे

यूनिकॉमर्स ई-सॉल्यूशंस (Unicommerce eSolutions) कंपनी का आईपीओ 6 अगस्त से शुरू होकर 8 अगस्त को समाप्त होगा। दूसरे शब्दों में कहें तो निवेशकों के पास बोली लगाने के लिए 8 अगस्त तक का वक्त है। इसकी कीमत 102 रुपये से 108 रुपये के बीच हो सकता है। एक लॉट में 138 शेयर (share) हैं। इसके लिए 14,904 रुपये निवेश करने होंगे। एक रिटेल निवेशक अधिकतम 13 लॉट बुक करा सकता है। इसकी लिस्टिंग भी 13 अगस्त को होगी।

बता दें ब्रेनबीज़ सॉल्यूशंस (Brainbees Solutions) (Firstcry) का IPO भी  6 अगस्त को खुलेगा और 8 अगस्त को बंद होगा। इसका प्राइस बैंड 440 रुपये- 465 है। एक लॉट में 32 शेयर हैं। इसके लिए 14,880 रुपये निवेश करने होंगे। एक रिटेल निवेशक अधिकतम 13 लॉट बुक करा सकता है। इस आईपीओ की लिस्टिंग 13 अगस्त को होगी।

एस्थेटिक इंजीनियर्स लिमिटेड ( Aesthetik Engineers Limited) का आईपीओ 8 अगस्त को खुल सकते हैं। बोलियाँ 12 अगस्त तक लगेगी। इस शेयर की कीमत 55 से 58 रुपये के बीच है। एक लॉट में दो हज़ार शेयर हैं।

इन आईपीओ में निवेश का आखिरी मौका

यह कई कंपनियों के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में निवेश करने का आखिरी सप्ताह है। सीगल इंडिया, ओला इलेक्ट्रिक, धारीवालकॉर्प, एफकॉम होल्डिंग्स और पिक्चर पोस्ट स्टूडियोज इनमें से कुछ आईपीओ हैं। धारीवालकॉर्प और सीगल इंडिया के आईपीओ की बुकिंग के लिए 5 अगस्त की अंतिम तिथि है। दूसरी ओर, एफकॉम होल्डिंग्स, पिक्चर पोस्ट स्टूडियोज और ओला इलेक्ट्रिक के आईपीओ अभी भी 6 अगस्त तक बुक किए जा सकते हैं। बता दें कि इनमें Ceigall India और OLA Electric मैन बोर्ड के आईपीओ हैं जबकि बाकी एसएमई आईपीओ हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button