Live UpdateSliderगुजरातट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

IS Spy Arrested: गुजरात एटीएस ने पोरबंदर में पाकिस्तानी जासूस को किया गिरफ्तार

Gujarat ATS arrested Pakistani spy in Porbandar

IS Spy Arrested: गुजरात एटीएस ने आज 21 वर्षीय जतिन चरणिया को पाकिस्तान के लिए जासूसी करने के आरोप में पोरबंदर से गिरफ्तार किया। आरोपी कथित तौर पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को सूचनाएं भेजता था।

गुजरात एटीएस के पुलिस निरीक्षक पी.बी. देसाई को गुप्त सूचना मिली कि पोरबंदर समुद्र तट पर मछली पकड़ने का व्यवसाय चलाने वाला जतिन चरणिया पिछले चार महीनों से अदविका प्रिंस नामक पाकिस्तानी एजेंट के संपर्क में है। भारतीय तटरक्षक बल फेसबुक मैसेंजर, फिर व्हाट्सएप और टेलीग्राम जैसे चैट एप्लिकेशन के माध्यम से पाकिस्तानी एजेंटों को नौकाओं और जहाजों के बारे में जानकारी भेजता है। इस जानकारी के बदले में, इस जासूस को इनाम के तौर पर अच्छी खासी रकम मिल रही थी।

इस विशिष्ट जानकारी पर कार्रवाई करते हुए गुजरात एटीएस ने तकनीकी और मानव संसाधन के माध्यम से उनसे उपरोक्त मामले के बारे में पूछताछ की। उन्हें पकड़ लिया गया और अहमदाबाद, गुजरात लाया गया। जांच में पता चला कि जनवरी 2024 से वह अदविका प्रिंस नाम की फेसबुक प्रोफाइल के संपर्क में आया। खुद को महिला बताने वाली इस अद्विका प्रिंस फेसबुक प्रोफाइल धारक को जतिन चरणिया से जानकारी मिली कि वह गुजरात के पोरबंदर का रहने वाला है और मछुआरा है। उसने चैटिंग के जरिए उससे दोस्ती बढ़ाई और जतिन चरणिया का भरोसा जीत लिया।

इस बीच, अद्विका प्रिंस की मांग के अनुसार, जतिन चरणिया ने उन्हें एक संदेश भेजा और पोरबंदर में घाट और जहाज के बारे में कुछ विवरण भेजे। इसके लिए जतिन चरणिया को अदविका प्रिंस से किश्तों में कुल 6000 रुपये मिले। फिर अद्विका के निर्देशानुसार, जतिन चरणिया ने अद्विका द्वारा दिए गए अपने टेलीग्राम अकाउंट पर चैट करना शुरू कर दिया। जिन अकाउंट्स से वह चैट कर रहा था वो पाकिस्तान से ऑपरेट हो रहे थे।

उपरोक्त जानकारी और सबूतों के आधार पर गुजरात एटीएस ने जतिन चरणिया और पाकिस्तानी महिला एजेंट अदविका प्रिंस के खिलाफ पीएस 3/24 और 120-बी के तहत अपराध दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच शुरू कर दी है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button