उत्तराखंड

Haridwar News: हरिद्वार में कुदरत का ‘रौद्र’ रूप, खिलौने की तरह बहने लगी गाड़ियां!

Haridwar News: कुदरत जब जब अपना रौद्र रूप दिखाता है…तो फिर किसी की नहीं चलती है। यहां तक की विज्ञान भी भगवान के आगे नतमस्तक हो जाता है। धर्मनगरी हरिद्वार में लोगों ने गंदगी का भंडार कर दिया है। लेकिन जब कुदरत ने गंदगी को साफ किया तो फिर तस्वीरें डरावनी आने लगी।

अभी तो उत्तराखंड में मॉनसून ने ठीक से दस्तक भी नहीं दी है….और अभी से डरावनी तस्वीरें सामने आने लगी हैं। ये हालात मॉनसून की पहली बारिश के बाद के हैं। जहां लाखों की कारें खिलौने की तरह पानी की लहरों पर तैर रही है।पहाड़ों पर बारिश का सिलसिला जारी है…बीते कुछ दिनों से गंगा नदी का रंग बदलने लगा था और अचानक सुखी नदी में जल सैलाब आ गया…जिस जगह पर आप तैरती कारों की तस्वीर देख रहे हैं…चंद मिनट पहले इस जगह का इस्तेमाल पार्किंग की तरह किया जा रहा था। लेकिन तेज बारिश के बाद अचानक पानी का बहाव आया और कारें नदी में तैरने लगी। तस्वीरों में गाडियों के साथ ढेर सारा मलबा भी दिखाई दे रहा है…जो पहाड़ी के ऊपरी इलाके से बहता हुआ…हरिद्वार तक पहुंचा है। हरिद्वार में पानी की चपेट में दो गाड़ियां तेजी से बहती हुई नजर आ रही है। लहरों की चपेट में फंसी गाड़ियां हरी की पैड़ी तक जा पहुंची….और लोग देखते रह गए। जानकारी के अनुसार…अचानक से गंगा नदी का जलस्तर बढ़ गया…जिसके बाद ये हालात बन गए….कुछ गाड़ियां पैदल पार पथ के नीचे तो कुछ गाड़ियों नदी में पड़े पत्थरों के पास जाकर फंस गई।

इस घटना के बाद लोगों को किनारे से हटाया गया…और एहतियातन नदी से दूरी बनाने के लिए कहा गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले दिनों में बारिश और तेज होगी….जिसके लिए नदी के किनारों से दूरी बनाए रखने की गाइडलाइन जारी की गई है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button