हरियाणा

Haryana Election: जगाधरी में अरविंद केजरीवाल का शक्ति प्रदर्शन, BJP पर किए तीखे वार

Haryana Election: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां अपनी-अपनी दावेदारी पेश कर रही है. लेकिन इस चुनाव में सबकी नजर AAP पर रहने वाली है. क्योंकि वो पूरे दमखम के साथ हरियाणा के चुनाव में ताल ठोंक रही है. और अब केजरीवाल के आने से समीकरण बदलने की उम्मीद है.

आज पहली बार जेल से छूटने और मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद हरियाणा की सियासी पिच पर अरविंद केजरीवाल बैटिंग करने के लिए उतर गए हैं. अरविंद केजरीवाल ने यमुनानगर की जगाधरी विधानसभा में चुनाव प्रचार का आगाज किया. इस दौरान अरविंद केजरीवाल के रोड शो में समर्थकों भारी भीड़ दिखी. जगाधरी की भूमि से अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि झूठे और फर्जी केस में मुझे जेल में रखा. जेल में मुझे तोड़ने की पूरी कोशिश की गई यहां तक कि मेरी दवाइयों को बंद कर दिया. 

अरविंद केजरीवाल के शक्ति प्रदर्शन के दौरान दिल्ली मॉडल की गूंज सबसे ज्यादा सुनाई दी. केजरीवाल ने कहा हरियाणा की जनता अब बदलाव चाहती है. बीजेपी और कांग्रेस ने हरियाणा का बुरा हाल कर दिया. यमुनानगर की जगाधरी सीट से बीजेपी उम्मीदवार कंवर पाल गुर्जर है जो हरियाणा के शिक्षा मंत्री भी है. हरियाणा के स्कूलों की दुर्दशा पर जमकर निशाना साधा. केजरीवाल ने कहा कि स्कूलों का बेड़ागर्क कर दिया है. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में सरकारी स्कूलों की तस्वीर बदल है. अगर आप भी अपने बच्चों का भविष्य सुधारना चाहते है तो AAP को वोट दें. 

वैसे हरियाणा में बीजेपी और कांग्रेस के बीच दिखाई दे रही सीधी टक्कर. क्या केजरीवाल के बाहर आने से बदल जाएगी?. क्या हरियाणा में आम आदमी पार्टी और सत्ता के दावेदारों के बीच अब सीधी लड़ाई होगी?. ऐसा दावा आप नेताओं की तरफ से किया जा रहा है. लेकिन एक सच ये भी है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 में आम आदमी पार्टी 90 में से 46 सीटों पर चुनाव लड़ी. सभी 46 की 46 सीटों पर आप उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई. पूरे राज्य में 59 हजार 839 वोट ही आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों के खाते में आए. जो कुल वोटों में से सिर्फ 0.48 प्रतिशत हैं. ऐसे में सवाल है कि क्या आम आमदी पार्टी अपने दिग्गज नेताओं के साथ हरियाणा में कमाल कर पाएगी?

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button