Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमहाराष्ट्रराज्य-शहर

Pune Helicopter Crash: मुंबई से हैदराबाद जा रहा हेलीकॉप्टर पुणे में हुआ दुर्घटनाग्रस्त

Helicopter going from Mumbai to Hyderabad crashed in Pune

Pune Helicopter Crash: पुणे जिले के पौड इलाके में एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हेलीकॉप्टर में चार लोग सवार थे। इनमें से एक की हालत गंभीर है जबकि तीन लोग सुरक्षित हैं। बताया जा रहा है कि पुणे में इस समय भारी बारिश हो रही है और हवा भी तेज है। अनुमान लगाया जा रहा है कि तेज हवा या खराब मौसम के कारण यह हादसा हुआ होगा।

घटना को लेकर एसपी पंकजा देशमुख का बयान सामने आया है। देशमुख ने कहा, “पुणे के पौड गांव के पास एक निजी हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। यह हेलीकॉप्टर एक निजी विमानन कंपनी का था। यह मुंबई से हैदराबाद जा रहा था। हेलीकॉप्टर में चार लोग सवार थे।”

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया, ‘यह बहुत खतरनाक घटना थी’

इस घटना के एक प्रत्यक्षदर्शी ने एबीपी न्यूज़ से बात की है। प्रत्यक्षदर्शी कमलेश सोलकर उस समय वहां मौजूद थे जब यह हादसा हुआ। सोलकर ने कहा, “मैंने देखा कि हेलीकॉप्टर नीचे गिर गया। जैसे ही हेलीकॉप्टर नीचे गिरा, मैं उसके पास गया। मैंने हेलीकॉप्टर के पायलट से बात की। वह बात करने की स्थिति में नहीं था। वह घबराया हुआ था और लोगों से कह रहा था कि हेलीकॉप्टर से दूर हट जाओ, क्योंकि हेलीकॉप्टर में कभी भी विस्फोट हो सकता है।”

क्या दुर्घटना बारिश के कारण हुई?

सोलकर ने कहा, “जिस जगह पर यह घटना हुई वह बहुत छोटी जगह है। वहाँ जाना बहुत मुश्किल है। मैं सड़क से बहुत दूर था। यहाँ दो दिनों से भारी बारिश हो रही है, मुझे लगता है कि शायद इसी वजह से कुछ हुआ होगा लेकिन यह बहुत खतरनाक घटना थी। मुझे ब्लड प्रेशर की समस्या है और दुर्घटना देखकर मैं डर गया। इसलिए मैं तुरंत वहां से भाग गया।”

हेलीकॉप्टर AW 139 और पायलट के बारे में जानकारी सामने आ गई है। यह हेलीकॉप्टर ग्लोबल वेक्टरा कंपनी का है। घायल कैप्टन का नाम आनंद है जिसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हेलीकॉप्टर में दीर भाटिया, अमरदीप सिंह और एसपी राम नाम के तीन अन्य लोग सवार थे।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button