SliderSocial Mediaट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजन

Hina Khan Breast Cancer: कैंसर का दर्द,कीमो के बाद हीना ने काटे खुद के बाल, बेटी का हाल देख रो पड़ी मां

कैंसर का दर्द,कीमो के बाद हीना ने काटे खुद के बाल, बेटी का हाल देख रो पड़ी मां

Hina Khan Breast Cancer: टीवी एक्ट्रेस हिना खान अपने जिंदगी के सबसे बुरे वक्त से गुजर रही हैं। हीना खान ब्रेस्ट कैंसर के तीसरे स्टेज से गुजर रही हैं। उन्होंने इसकी जानकारी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी। इस खबर के आने के बाद जितना दुख टीवी इंडस्ट्री में है उतना ही दुख हिना के फैंस में भी है। हिना अपने कैंसर के जर्नी का अपडेट अपने फैंस और फॉलोअर्स को सोशल मीडिया के जरिया दे रही हैं। इसी बीच हिना ने अपने पहले कीमो के बाद का वीडियो शेयर किया है जिसे फैंस देखकर बहुत भावुक हो रहे हैं।

पहले कीमो के बाद हीना ने खुद से काटे अपने बाल

हिना खान टीवी की उन हीरोइनों में से एक हैं जिनको उनके वर्सेटाइल रोल के लिए जाना जाता है। अपने टैलेंट और अदाओं से लोगों को अपना दीवाना बनाने वाली हीना आज अपने जीवन के सबसे मुश्किल दौर से गुजर रही हैं। हिना खान को ब्रेस्ट कैंसर हुआ है और वह इसके तीसरे स्टेज में हैं। उनका कीमोथेरेपी भी शुरू हो चुकी है। इस दौरान उन्होंने अपने बाल खुद काट रही हैं। हिना ने एक वीडियो शेयर किया है जहां वह कीमोथेरेपी से पहले अपने बालों को कटवाने की तैयारियां कर रही हैं। इस वीडियो में बैकग्राउंड से उनके मां के रोने की आवाज़ आ रही है।

हिना कितनी भी मजबूती के साथ इस लड़ाई में खड़ी हों लेकिन वो कहते हैं न मां का दिल आखिर मां का दिल ही होता है। हिना इस वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखती हैं “ आप बैकग्राउंड में कश्मीरी में मेरी मां की दुख भरी रोने की आवाज सुन सकते हैं, वो मुझे आशीर्वाद दे रही हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि वो खिद को इस परिस्थिति के लिए तैयार कर रही है, जिसकी उन्होंने कभी कल्पना नहीं की थी।”

आगे वह लिखती हैं “ वो लोग जो इस लड़ाई से जूझ रहे हैं, मैं जानती हूं बाल कटवाना कितना मुश्किल है, बाल हमारे शरीर का वो मुकुट है जिन्हें हम कभी नहीं उतारते। लेकिन क्या हो अगर आप इतनी मुश्किल लड़ाई का सामना कर रहे हों और आपको अपना गौरव, अपना मुकुट ही खोना पड़े। लेकिन अगर आप इस कठिन लड़ाई को जीतना चाहते हैं तो इतने मुश्किल फैसले आपको लेने होंगे और मैंने जीतना चुना।

हिना आगे लिखती हैं “ मैंने अपने खूबसूरत बालों को गिरने से पहले ही छोड़ने का फैसला किया, मैं हफ्तों तक इस मानसिक तनाव को सहना नहीं चाहती, इसलिए मैंने अपना ये मुकुट छोड़ने का फैसला किया क्योंकि मुझे एहसास हुआ है कि मेरा असली मुकुट मेरी हिम्मत, मेरा साहस और मेरा खुद के प्रति प्यार है।”

हिना आगे कहती हैं कि आगे इस चरण के लिए एक अच्छा विग बनाने के लिए अपने बालों का इस्तेमाल करने का फैसला किया है। हिना ने ये भी बताया कि वह हर पल अपनी इस जर्नी, अपनी इस कहानी को रिकॉर्ड कर रही हैं ताकि वह अपने अंदर की हिम्मत को बनाएं रखें और लोग इसे नॉर्मल लें।

हिना ने पोस्ट कर दी थी कैंसर की होने की जानकारी

हिना खान ने कुछ दिनों पहले ही अपनी बीमारी की जानकारी सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए दी थी। उन्होंने बताया था कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है और वह इसके तीसरे स्टेज में हैं।

हिना अपने कैंसर का हर अपडेट सोशल मीडिया के माध्यम से दे रही हैं। हीना ने एक विडियो शेयर करते हुए बताया था कि उन्होंने पहले कीमो से पहले इवेंट अटेंड किया और फिर सीधे अस्पताल गईं। इससे वह लोगों को यह बताना चाहती थीं कि जीवन की हर चुनौती नॉर्मल है। उन्होंने लिखा “ यो मायने नहीं रखता की जीवन की कौन सी चुनौती कितनी मुश्किल है, कभी मत झुको, कभी हार न मानो”।

हिना अपने पोस्ट के जरिए अपने फैंस और शुभचिंतकों में हिम्मत बनाए हुए हैं। उनके इस हिम्मत की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से लेकर उनके प्रशंसक तक दे रहे हैं।

ब्रेस्ट कैंसर कितना खतरनाक है ?

ब्रेस्ट कैंसर के लगभग 80 प्रतिशत मामले आक्रामक होते हैं। ब्रेस्ट कैंसर महिलाओं में होने वाली सबसे सामान्य बीमारी है। आंकड़ों के अनुसार, साल 2020 में 2.3 मिलियन महिलाओं में यह बीमारी पाई गई। इस वजह से लगभग 685, 000 लोगों की मौत हो गई।

Pooja Bharti

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button