ट्रेंडिंग

Nepal Bus Accident News: नेपाल में भीषण हादसा, 40 भारतीयों से भरी बस नदी में गिरी, 14 लोगों की मौत

Horrible accident in Nepal, bus full of 40 Indians fell into the river, 14 people died

Nepal Bus Accident News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की एक बस नेपाल की मार्स्यांगडी नदी में गिर गई। इसमें लगभग 40 यात्री सवार थे। 14 की मौत हो गई है। इनमें एक बच्चा भी है। 16 लोग घायल बताए जा रहें हैं, जिनमें 5 की हालत गंभीर है। सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शुक्रवार यानि आज 23 अगस्त को नेपाल सें दर्दनाक हादसे की खबर सामनें आई हैं बता दें मध्य नेपाल में भारतीय यात्रियों से भरी बस मार्सयांगडी नदी में गिर गई जिसमें में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बस में 40 लोग सवार थे। सशस्त्र पुलिस बल नेपाल आपदा प्रबंधन प्रशिक्षण विद्यालय के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (ssp) माधव पौडेल के नेतृत्व में 45 कर्मियों की एक टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुकी है। बचाव अभियान (rescue operation) शुरू किया जा चुका है। प्रारंभिक रिपोर्टों के मुताबिक करीब 14 शव बरामद किए जा चुके हैं। जबकि 16 लोगो को दुर्घटनास्थल से रेस्क्यू किया गया हैं

गोरखपुर से यात्रियों से भरी थी बस

आपको बता दें शुक्रवार को गोरखपुर से नेपाल जा रही भारतीय बस भयांनक हादसे का शिकार हो गई। बस पोखरा से काठमांडू जा रही थी। दुर्घटना की जानकारी तनहुन के sp बीरेंद्र शाही ने दी है। स्थानीय पुलिस कार्यालय के निरीक्षक अबू खैरेनी मौके पर मौजूद हैं। सेना और सशस्त्र बलों को घटना की सूचना भेज दी गई है। बस का नंबर UP 53 FT 7623 बताया जा रहा है।

उत्तर प्रदेश राहत आयुक्त का आया बयान

इस बीच, उत्तर प्रदेश राहत आयुक्त ने कहा कि हम नेपाल में हुई घटना के संबंध में संपर्क कर रहे हैं ताकि पता लगाया जा सके कि बस में उत्तर प्रदेश का कोई व्यक्ति था या नहीं। हादसे को लेकर अभी और ज्यादा जानकारी का इंतजार हैं

जुलाई में भी हुआ था हादसा

इस साल जुलाई की शुरुआत में नेपाल की उफनती त्रिशूली नदी में दो बसों में सवार 65 यात्री नदी में बह गए थे। उसकें बाद  काठमांडू जा रही गणपति डीलक्स और एंजेल बस के बीच दुर्घटना हुई। बसें काठमांडू से रौतहट के गौर जा रही थीं। यह घटना उस समय हुई जब क्षेत्र में भारी बारिश हो रही थी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button