न्यूज़बड़ी खबर

ओडिशा के बालासोर में भीषण ट्रेन हादसा, अब तक 280 लोगो की मौत 600 सें ज्यादा घायल

Odisha train accident: ओडिशा के बालासोर में 2 जून शुक्रवार को भीषण ट्रेन हादसा हो गया है जिसमें कम से कम 280 लोगों की मौत हो गई और 650 से ज्यादा यात्री घायल हो गए है. हालांकि , स्थानीय लोगो का कहना है मरने वालो की संख्या 280 से ज्यादा हो सकती है. रेलवे के अधिाकियों नें बताया कि बंगलूरू- हावडा सुपरफास्ट एक्सप्रेस , शालीमार – चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल एक्सप्रेस और एक मालगाडी को साथ यह हादसा हुआ है हादसा स्थल पर देर तक 700 से ज्यादा लोग फंसे रहे. वहीं 1200 राहलकर्मी बचाव में जुटे है. केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (railway minister Ashwini Vaishnaw)दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुके है

अधिकारियों नें बताया कि ओडिशा के बहनगाबाजार में हावडा से बंगलूरू जा रही 12864 एक्सप्रेस के कई कोच शुक्रवार करीब शाम के 7 बजे पटरी से उतर गए और साथ वाले ट्रेक पर जा गिरे . इसी दौरान , उस ट्रैक पर 12841 शालीमार- चेन्नई सेंट्रल कोरोमंडल के कई डिब्बे पटरी सें उतर गए और बगल के ट्रैक से गुजर रही मालगाडी से टकरा गए.मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने यात्रियों को निकालना शुरू किया बाद में एनडीआर , राज्य सरकार और वायुसेना ने बचाव और राहत कार्य शुरू किया. देर रात तक 70 शव निकाले जा चुके थे.(odisha)ओडिशा के मुख्य सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि घायलों को नीजि अस्पतालों को अलर्ट मोड पर रखा गया है. ओडिशा डिजास्टर रैपिड एक्शन फोर्स की 4 इकाइयां ,115 एंबुलेंस , 50 बसें और 45 सचल स्वास्थ्य दस्ते लगाए गए है.

मृतको के परिवार को 12 लाख की मदद
रेल मेत्री ने मृत यात्रियों के परिवार को 10-10 लाख रूपये की मदद देने की घोषणा की है और साथ ही गंभीर रूप से घायलों को 2-2 लाख रूपये और मामूली चोटिल लोगो को 50,000 रूपये की मदद देने का ऐलान किया है.प्रधानमंत्री राहत कोष से भी मृतको के परिजनों को 2-2 लाख रूपयें की मदद और घायलों को 50 हजार रूपये दिए जाएंगे.

पीएम मोदी ने जताया दुख
(Prime Minister Narendra Modi)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया. मृतको के प्रति संवेदनाए व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.(pm modi) पीएम मोदी ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव( Ashwini Vaishnaw) से बात करके घटना का पूरा जायजा लिया.प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, हम ओडिशा सरकार को राहत व बचाव कार्य में मदद कर रहे है. राहत टीम ओडिशा के लिए रवाना हो चुकी है.

Read Also: यूपी टू महाराष्ट्र…लबों पे LOVE, दिल में जिहाद!

2016 के बाद सबसे बडा हादसा
यह सात साल में साल में सबसे बडा हादसा है.(uttar pradesh) उत्तर प्रदेश में 21 नवंबर 2016 को कानपुर शहर से 100 km दूर ट्रेन हादसें में 142 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 200 से ज्यादा लोग चोटिल हुए थे. तब भी पटना इंदौर एक्सप्रेस के 14 कोच पुखरायां में पटरी से उतर गए थे.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button