बड़ी खबरमनोरंजनराजनीति

Kangana Ranaut on Bangladesh Violence:मुझे पता हैं क्यों आई भारत…. कंगना रनौत ने बताई शेख हसीना के भारत आने की वजह

I know why she came to India… Kangana Ranaut told the reason for Sheikh Hasina's visit to India

Kangana Ranaut on Bangladesh Violence: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा दे दिया जिसके बाद उन्होंने भारत में शरण ली। बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए भारत की सुरक्षा की सराहना की। हसीना का विमान हिंडन एयरबेस पर उतरा।

बांग्लादेश में आरक्षण के खिलाफ छात्रों का विरोध प्रदर्शन अभी भी जारी है। यहां रविवार शाम 6 बजे से कर्फ्यू लगा दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हिंसा में कम से कम 300 लोगों की जान जा चुकी है। हालात बदतर होते देख प्रधानमंत्री शेख हसीना ने देश छोड़ दिया हैं।

आपको बता दें बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना अपने इस्तीफे के बाद भारत पहुंच गई हैं। सोमवार रात उनका विमान उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में वायुसेना के हिंडन एयरबेस पर उतरा। माना जा रहा है कि शेख हसीना अब नई दिल्ली से किसी अन्य देश के लिए रवाना हो सकती हैं। इस बीच अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लोकसभा सांसद कंगना रनौत ने भारत में Bangladeshi PM की सुरक्षा की भावना की सराहना की है।

कंगना ने क्या किया ट्वीट?

कंगना ने X पर एक ट्वीट कर कहा भारत हमारे आस-पास के सभी इस्लामिक गणराज्यों की मूल मातृभूमि है। हम सम्मानित और खुश हैं कि बांग्लादेश की माननीय प्रधानमंत्री भारत में सुरक्षित महसूस करती हैं, लेकिन भारत में रहने वाले सभी लोग पूछते रहते हैं कि हिंदू राष्ट्र क्यों? राम राज्य क्यों? खैर, यह स्पष्ट है कि क्यों! मुस्लिम देशों में कोई भी सुरक्षित नहीं है, यहां तक कि खुद मुसलमान भी नहीं। कंगना ने आगे दावा किया कि अफगानिस्तान, पाकिस्तान (Pakistan) , बांग्लादेश (Bangladesh) और ब्रिटेन में जो कुछ भी हो रहा है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। हम भाग्यशाली हैं कि हम राम राज्य में रह रहे हैं। जय श्री राम।

यूजर्स के रिएक्शन

कई लोगों का मानना ​​है कि कंगना का इस मुद्दे पर इस तरह से ट्वीट करना गलत है। विनीत नाम के एक यूजर ने लिखा, “भारत के एक सम्माननीय सदस्य के तौर पर आपको नाजुक मुद्दों पर ट्वीट नहीं करना चाहिए, खासकर जब दो देश शामिल हों, संसद। आपको उन लोगों को नौकरी से निकाल देना चाहिए जो आपको सलाह दे रहे हैं और ये पोस्ट भी कर रहे हैं। उन्हें आरोपों के बारे में पता नहीं है।” इसके अलावा, अन्य लोगों ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर थप्पड़ मारने की घटना का मुद्दा उठाया है और सवाल किया है कि अगर भारत एक सुरक्षित देश है तो उनके साथ वहां ऐसा कैसे हो सकता है।

दिल्ली से लंदन के लिए रवाना होगी शेख हसीना

दरअसल, बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर सरकार विरोधी प्रदर्शन हो रहे हैं। इस बीच, सोमवार को प्रधानमंत्री शेख हसीना की सरकार गिरा दी गई। इसके बाद उन्हें देश छोड़कर प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा। जब बांग्लादेश में प्रदर्शनकारियों ने हसीना के सरकारी आवास की ओर कूच किया तो हिंसा भड़क उठी।  आपको बता दें शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और बांग्लादेश छोड़कर भारत आ गईं। उनका विमान सी-130 जे राजधानी दिल्ली के पास गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरा है। सूत्रों के मुताबिक, शेख हसीना कुछ दिन भारत में बिता सकती हैं और इसके बाद शेख हसीना भारत से लंदन के लिए रवाना हो सकती हैं।

क्या है शेख हसीना का मामला?

बांग्लादेश में चल रही अशांति के चलते शेख हसीना को भारत आना पड़ा। सोमवार को वह हवाई मार्ग से उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद पहुंचीं। कहा जा रहा है कि पड़ोसी देशों की तुलना में भारत उनके लिए सबसे सुरक्षित जगह है, क्योंकि मोदी सरकार के साथ उनके अच्छे संबंध हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button