Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहरहरियाणा

PM Modi Meeting: हरियाणा चुनाव को लेकर बीजेपी की अहम बैठक

Important meeting of BJP regarding Haryana elections

PM Modi Meeting: हरियाणा विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में अहम बैठक हुई। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के केंद्रीय नेतृत्व ने हरियाणा में आगामी चुनावों के लिए रणनीतियों पर चर्चा की।

बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर मौजूद थे। प्रधानमंत्री मोदी ने हरियाणा में लगातार तीसरी बार भाजपा को सत्ता में लाने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ विस्तृत चर्चा की।

आगे की चुनौतियां

भाजपा हरियाणा में दो बार से सत्ता में है, लेकिन इस बार उसके सामने कई चुनौतियां हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव के नतीजे भी उम्मीद के मुताबिक नहीं रहे हैं, जिससे पार्टी के भीतर चिंताएं बढ़ गई हैं। इसके अलावा मौजूदा जातिगत समीकरण और किसान समुदाय का विरोध भी कई बाधाएं खड़ी कर रहा है।

पिछले कई हफ्तों से भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर कई बैठकें कर रहा है। पिछले हफ्ते उन्होंने हरियाणा के लिए नए प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति कर अपनी तैयारियों के संकेत दिए थे।

चुनाव की तैयारियां

इससे पहले केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को हरियाणा का चुनाव प्रभारी नियुक्त किया गया था। पिछले हफ्ते ही राज्य चुनाव समिति और चुनाव प्रबंधन समिति की भी घोषणा की गई थी। ये कदम आगामी चुनावों के लिए पार्टी की तैयारियों के संकेत हैं।

भारत के चुनाव आयोग ने शुक्रवार को घोषणा की कि सभी 90 सीटों के लिए 1 अक्टूबर को मतदान होगा। नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

अंत में, भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ प्रधानमंत्री मोदी की बैठक पार्टी के लिए इन चुनावों के महत्व को रेखांकित करती है। आगे आने वाली चुनौतियों के साथ, हरियाणा में उनकी सफलता निर्धारित करने में उनकी रणनीति और तैयारी महत्वपूर्ण होगी।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button