ट्रेंडिंग

IPL 2023 Final on Reserve Day: रिजर्व डे पर भी फाइनल मैच नही हुआ तो, किस टीम की होगी बिना खेले मौज ?

IPL 2023 Final on Reserve Day: IPL 2023 का रिजर्व डे पर csk (Chennai super kings) और GT (gujrat titans) के बीच फाइनल मुकाबला होने जा रहा है. रिजर्व डे यानी 29 मई को शाम 7.30 बजे अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा.

बता दें चेन्नई सुपर किंग्स 10वीं बार फाइनल मैच खेलने जा रही है. टीम 4 बार खिताब अपने नाम कर चुकी है वही गुजरात टाइटंस दुसरी बार फाइनल मुकाबले मे पहुंची है टीम ने पिछली साल खिताब अपने नाम किया था दरअसल 28 मई को चेन्नई सुपर किंग्स(chennai super kings) और गुजरात टाइटंस(gujarat titans) के बीच फाइनल मुकाबला होने वाला था कि अहमदाबाद में डेरा जमाए काले बादल बरस पड़े थे. तेज बारिश होने के कारण . नतीजा ये हुआ कि मैच को रद्द कर रिजर्व डे पर कराने का फैसला करना पड़ा.

IPL इतिहास में चौथी बार होगा ऐसा
चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होने वाले फाइनल मुकाबले के रिजर्व डे में जाने से, ये चौथी बार होता दिखेगा, जब IPL का फाइनल रविवार को ना होकर किसी और दिन पर खेला जाएगा. 29 मई यानी आज सोमवार को खेला जाने वाला तो ये पहला आईपीएल फाइनल मैच होगा.

रिजर्व डे पर भी फाइनल मैच नही हुआ तो…
अब सवाल उठता है चेन्नई सुपर किंग्स या गुजरात टाइटंस में से जिसे भी चैंपियन बनना होगा, वो बेहतर खेलकर बन सकते हैं. लेकिन, अगर रिजर्व डे पर भी मुकाबले के समय बारिश रही तो क्या होगा?

किस टीम की होगी बिना खेले मौज
कहा जा रहा है रिजर्व डे पर भी मुकाबले के दौरान बारिश हुई और उसके चलते मैच नहीं हो सका. तो फिर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहने वाली टीम विजेता मानी जाती है टॉप रैंकिंग के आधार पर देखा जाए तो गुजरात टाइटंस की टीम पॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर रही थी उसी को चैंपियन घोषित कर दिया जाएगा. इस फैसले के बाद गुजरात टाइटंस(gujrat titans) की बिना खेले भी बल्ले-बल्ले हो जाएगी. जबकि(chennai super kings) csk दूसरे पायदान पर रही थी.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button