Sliderउत्तर प्रदेशक्राइमन्यूज़राज्य-शहर

UP IPS Ankit Mittal: IPS अंकित मित्तल को एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर पड़ा भारी, हो गया बड़ा एक्शन

IPS Ankit Mittal had to pay heavily for his extra marital affair, major action taken

UP IPS Ankit Mittal: IPS अंकित मित्तल को एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर पड़ा भारी, हो गया बड़ा एक्शनमहिला सिपाही के साथ जुलाई 2021 में कानपुर के होटल में आपत्तिजनक स्थिति में पकड़े गए उन्नाव के CO कृपाशंकर कनौजिया अपनी मेधा और लगन के चलते सिपाही पद पर भर्ती होने के बाद CO पद तक पहुंचे लेकिन चरित्र की कमजोरी ने उन्हें वापस सिपाही पद पर पहुंचा दिया।

अब कुछ ऐसा ही एक और मामला सामने आया है। यूपी में ही तैनात IPS अंकित मित्तल की प्रेम कहानी अब चर्चा का विषय बन गई है।IPS अंकित मित्तल पर उनकी पत्नी ने एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का आरोप लगाया था जिसके बाद शासन ने बड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें नौकरी से सस्पेंड कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक IPS अंकित मित्तल UP के X DGP गोपाल गुप्ता के दामाद हैं। 2023 में अंकित की पत्नी ने आरोप लगाया था कि वह मेरा साथ और बच्चों के साथ बदसलूकी करते हैं। और इसका कारण है अंकित का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर (extra marital affair) । पत्नी  की शिकायत के बाद शासन ने अंकित मित्तल को SP गोंडा के पद से हटाकर चुनार ट्रेनिंग सेंटर भेज दिया। शासन ने जांच शुरू करते हुए DG प्रशिक्षण से पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी थी जिसके बाद अंकित मित्तल पर एक्शन लिया गया है।

कौन हैं अंकित मित्तल ?

अंकित मित्तल हरियाणा (haryana) के सोनीपत (sonipat) के रहने वाले हैं और 2014 बैच के ips अधिकारी हैं। उनके पिता का नाम राजेन्द्र मित्तल है। IPS अंकित मित्तल का जन्म 26 जुलाई 1989 में हुआ था। उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग (mechanical Engineering) में बीटेक किया है। आईपीएस अंकित मित्तल गोंडा जिले के कप्तान भी रह चुके हैं।

पत्नी पूर्व डीजीपी की बेटी हैं

बताया जा रहा है कि अंकित की पत्नी सौम्या मित्तल यूपी के पूर्व डीजीपी गोपाल गुप्ता की बेटी हैं। वह पेशे से बाल रोग विशेषज्ञ (Pediatrician) है। उन्होंने 2008 में अंकित मित्तल के साथ शादी की थी। दोनों एक बेटा और एक बेटी के माता पिता हैं। अंकित मित्तल पर चित्रकूट में SP रहने के दौरान अदालत के आदेश पर फर्जी मुठभेड़ का मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button