Foreign News

Israel Hamas War: गाजा शिविर पर इजरायल ने किया हमला, 8 लोगों की मौत

Israel Hamas War: Israel attacks Gaza camp, 8 people killed

Israel Hamas War: इजरायल-गाजा के बीच लगातार लड़ाई चल रही है। दोनों ही देशों के बीच जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच इजरायल ने एक बार फिर गाजा पर हमला कर दिया है। गांजा के ब्यूरिज शरणार्थी शिविर पर इजरायल ने हमला कर के 9 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है। यह हमला ईद उल-अजहा यानी बकरीद के दिन हुआ था। हमले के दौरान लोग कैंप में बकरीद मना रहे थे। इजरायल के हमले में फिलिस्तीनी के कई बच्चे भी मारे गए हैं। इस हमले में कई लोग घायल हैं तो कई लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका जताई जा रही है। वहीं घायलों को दीर अल-बलाह के अल अक्सा अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनका इलाज चल रहा हैं। इस हमले के बाद न्यूज एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ने तस्वीर और वीडियो को जारी किया है। वहीं अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार इजरायली हमले में 9 लोगों की मौत हो चुकी है इसके साथ ही मरने वालो में 6 बच्चे भी शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्र्ट्स के अनुसार, इजरायल-हमास युद्ध में अभी तक 38 हजार ज्यादा फिलिस्तीनी नागरिक मारे जा चुके हैं और लगभग 86 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनी नागरिक घायल हुए हैं। इसके साथ ही इस लड़ाई में करीब 1200 से इजरायली नागरिक मारे गए हैं और 9 हजार से ज्यादा लोग घायल हुए हैं और इतनी जनहानि होने के बाद भी इजरायल-हमास के बीच जंग खत्म नहीं रहा है। अल जजीरा की रिपोर्ट कि मानें तो ब्यूरिज कैंप में ब्लॉक 3 में इजरायल ने हवाई हमला किया था। इसके अलावा 18 जून को नुसरत शरणार्थी शिविर में भी इजरायली के हमलों में 12 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए हैं जिनका इलाज चल रहा है।

इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इजरायल के युद्ध मंत्रिमंडल को भंग कर दिया है जिस वजह से वहां हड़कंप मच चुका है। बता दें कि इससे पहले इजरायल ने एक कार पर ड्रोन हमला किया था। अब देखना यह है कि इजरायल-हमास के बीच का युद्ध कब खत्म होता है। इजरायल-हमास के बीच 7 अक्टूबर 2023 में युद्ध शुरू हुआ था। जब हमास ने अपनी भूमी गाजा पट्टी से इजरायल पर भूमि, समुद्र और हवाई हमला किया। इस दौरान 1,200 से अधिक लोग मारे गए,जो मुख्य रूप से इजरायल के नागरिक थे और ये दिन इजरायल के लिए अपनी स्वतंत्रता के बाद से सबसे घातक दिन बन गया जिसे कोई भी इजरायली नहीं भूल सकता है और तब से दोनों देशों के बीच जंग जारी है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button