Foreign Newsट्रेंडिंगन्यूज़

Israel-Hamas War: इस्राइल ने लगातार चौथे दिन गाजा पर हमला किया, स्कूल में शरण लेने वाले 27 लोग मारे गए

Israel-Hamas War: Israel attacks Gaza for the fourth consecutive day, 27 people taking shelter in school killed

Israel-Hamas War: इस्राइल-हमास युद्ध कई महीनों से चल रहा है, लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार का हल नहीं निकला है। मंगलवार को इस्राइल ने दक्षिणी गाजा के फलस्तीनी क्षेत्र में फिर से हमला किया, जिसमें करीब 27 लोग मारे गए हैं और दर्जनों घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि यह हमला एक स्कूल पर किया गया था, जिसमें फिलिस्तीनियों ने आश्रय लिया हुआ था। इस्राइल की तरफ से यह लगातार चौथे दिन का हमला था, लेकिन इस्राइल की ओर से इस पर कोई टिप्पणी नहीं की गई है।

नासिर अस्पताल के सूत्रों के अनुसार, यह हमला दक्षिणी शहर खान यूनिस में अल-अवदा स्कूल के गेट पर किया गया है। क्षेत्र के अधिकारियों ने कहा कि इन हमलों में कम से कम 20 लोगों की मौत हुई है और यह आंकड़ा बढ़ सकता है। इससे पहले इस्राइल ने तीन और हमले किए थे और उन्हें स्वीकार भी किया था। इस्राइल ने कहा था कि स्कूल में छिपे आतंकियों को निशाना बनाया गया था, लेकिन हमास ने इस्राइल के इस दावे का खंडन किया है।

इस्राइली हमले में 16 लोग मारे गए

गाजा क्षेत्र के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि शनिवार को मध्य गाजा के नुसीरात में संचालित अल-जौनी स्कूल पर इस्राइली बम से हमला किया गया, जिसमें करीब 16 लोग मारे गए। यूएनआरडब्ल्यूए ने कहा कि इस्राइली हमले के समय स्कूल में 2,000 लोगों ने शरण ली हुई थी और अब वे डर के साये में जी रहे हैं।

अगले दिन इस्राइली सेना ने गाजा शहर में चर्च द्वारा संचालित होली फैमिली स्कूल को निशाना बनाया था और इस हमले में चार लोगों की मौत हो गई थी। वहीं, नुसीरात में एक और स्कूल को इस्राइल ने सोमवार को निशाना बनाया था और इस हमले में कई लोग घायल हुए थे, जिनका इलाज चल रहा है। एक स्थानीय अस्पताल ने कहा कि इस हमले के बाद कई लोगों को इलाज के लिए लाया गया था।

बता दें कि दोनों देशों का इतिहास काफी पुराना है और वर्तमान जंग उसका सबूत भी है। सात अक्टूबर को हमास ने इस्राइल पर जोरदार हमला किया था, जिसके बाद इस्राइली सेना ने जवाबी कार्रवाई करते हुए युद्ध की शुरुआत की और तब से यह युद्ध चल रहा है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button