Foreign News

Israel Hamas War Latest News:इजरायल पर अटैक जारी, हिजबुल्लाह की पूरी तैयारी!

Israel War Latest News: हिजबुल्लाह की तरफ से एक वीडियो जारी किया गया। जिसमें हिजबुल्लाह का ये ड्रोन इजराइल के आसमान पर उड़ता दिख रहा है.. इस फुटेज में हिजबुल्लाह के टोही ड्रोन इजराइल के किरयात शमोना, नहरिया, सफद, कारमील, अफुला कस्बों से लेकर हाइफा पोर्ट तक उड़ते हुए दिख रहे हैं।


वीडियो में हिजबुल्लाह के ड्रोन इजराइल सेना की कई संवेदनशील साइट्स को भी मार्क कर रहे हैं. इजराइल के लिए ये तस्वीरे परेशान करने वाली इसलिए भी हैं कि ये ड्रोन बिना उसकी रडार में आए वापस लेबनान भी लौट गया.. ड्रोन ने उस रडार को चकमा देने का काम किया है, बता दें कि इसकोल सिर्फ इजरायल ही नही बल्कि दुनिया का सबसे अच्छा एयर डिफेंस सिस्टम माना जाता है।
ये इजरायल का आयरन डोम है जिसने दुश्मनों की मिसाइल समेत कई बड़े हथियारों को मार गिराया, आयरन डोम को इजरायल का सबसे भरोसेमंद साथी कहा जाता है लेकिन तस्वीरों में देख सकते हैं कि हिजबुल्लाह का ड्रोन इजरायल के आयरन डोम के पास गस्त लगा रहा है उसकी तस्वीरें कैद कर रहा है


दरअसल, इसी महाने इजरायली सेना के हमले में हिजबुल्लाह का शीर्ष कमांडर अबू तालेब मारा गया था, बदले की आग में सुलग रहे हिजबुल्लाह ने जवाबी कार्रवाई तेज कर दी… रिपोर्टस के मुताबिक हिजबुल्लाह ने गोलान हाइट्स समेत 15 इजरायली ठिकानों को निशाना बनाया जिसमें रॉकेट और विस्फोटक ड्रोन का इस्तेमाल किया गया
पिछले कुछ महीनों में हिजबुल्लाह के ज्यादातर हमले इजरायली सर्विलांस और खुफिया उपकरणों पर केंद्रित रहे हैं, जिससे उत्तर बॉर्डर पर इजराइल बैकफुट पर गया है और हिजबुल्लाह के लिए हमले और ड्रोन घुसपैठ करना आसान हो गया। अमेरिका ने भी आशंका जताई है औऱ कहा है कि अगर हिजबुल्लाह के साथ लड़ाई जारी रहती होती है तो इजरायल का आयरन डोम खतरे में आ जाएगा क्योंकि आतंकी संगठन हिजबुल्लाह के पास बहुत बड़ी तादाद में मिसाइलें और हमलावर ड्रोन हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button