बड़ी खबर

Jammu Kashmir Election Date:जम्मू कश्मीर में आज होगा चुनाव की तारीखों का ऐलान, धुआंधार चली ‘तबादला एक्सप्रेस’!

Jammu Kashmir Election:जम्मू कश्मीर में इसी साल विधानसभा चुनाव हो सकते हैं। सरकार और प्रशासन की ओर से लगातार तैयारियां की जा रही हैं। तो वहीं दूसरी तरफ चुनाव आयोग भी हरकत में आ गया है। चुनाव आयोग की ओर से तारीखों का ऐलान भले ही ना किया गया तो…लेकिन उससे पहले ही जम्मू कश्मीर में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल हुआ है।

दरअसल विधानसभा चुनावों से पहले बड़े स्तर पर तबादला एक्सप्रेस चली है। राज्य में करीब 200 सिविल और पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है। जो कि ये बताता है कि जम्मू कश्मीर में एक बड़ा एक्शन हुआ है। दरअसल आपको बता दें कि विकास कुंडल को पुंछ का उपायुक्त नियुक्त किया गया है।

कब होगा चुनाव की तारीखों का ऐलान?

कब होगा चुनाव की तारीखों का ऐलान….इस सवाल का जवाब आज मिल जाएगा….क्योंकि चुनाव आयोग की ओर से विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जाएगा।राज्य में धारा 370 हटने के बाद से पहली बार चुनाव का ऐलान होगा…यानी की राज्य में पहली बार विधानसभा चुनाव होने हैं। सुप्रीम कोर्ट की ओर से भी चुनाव आयोग को सितंबर तक जम्मू कश्मीर में इलेक्शन कराने की मांग की थी। जिसको देखते हुए चुनाव आयोग अलर्ट मोड में आ गया है और आज चुनाव की तारीखों का ऐलान हो जाएगा। दरअसल जम्मू कश्मीर के साथ साथ प्रदेश के तीन राज्यों में भी विधानसभा चुनाव होने हैं। देखना ये होगा कि चुनाव आयोग सभी राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान करता है या फिर सिर्फ जम्मू कश्मीर की चुनाव की तारीखों का ऐलान होता है।वैसे कहा जाता है कि जम्मू कश्मीर में स्थानीय पार्टी का ही दमखम देखने को मिलता है। लेकिन इस बार भारतीय जनता पार्टी भी लगातार एक्टिव मोड में नजर आ रही है

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button