राज्य-शहर

Jammu Kashmir News:जम्मू में आतंक के ‘खात्मे’ का प्लान तैयार, होगा प्रहार!

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ा दी गई है…सूत्रों की मानें तो पारा SF के 500 से अधिक कमांडो को जम्मू इलाके में भेजा गया है। इतना ही नहीं केवल जम्मू क्षेत्र में तीन से चार हजार अतिरिक्त सैनिकों की तैनाती कर दी गई है। एक तरफ सुरक्षाबलों की तैनाती बढ़ाई गई है…तो वहीं दूसरी तरफ जम्मू में आतंकवाद को लेकर आज एक बड़ी बैठक हुई….इस बैठक में भारतीय सेना प्रमुख, CRPF और BSF के DG, जम्मू-कश्मीर पुलिस के DGP शामिल हुए। जानकारी के अनुसार बैठक में बढ़ती आतंकवादी गतिविधियों को लेकर चर्चा हुई….अब ऐसे में सवाल है कि क्या जम्मू-कश्मीर में कुछ बड़ा होने वाला है। क्योंकि हाल ही में जिस तरह से आतंकी घटनाओं में इजाफा हुआ है…उसके बाद आतंक के खिलाफ बड़े कार्रवाई की डिमांड हो रही है। जिस तरह से जम्मू इलाके में पारा SF कमांडोज की तैनाती हुई है।

उससे कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं….माना जा रहा है कि अब अगर आतंकी इस पूरे इलाके में किसी भी तरह का दुस्साहस करते हैं…तो हिंद के ये शूरवीर उनपर काल बनकर टूटेंगे…इतना ही नहीं जम्मू इलाके में छिपे आतंकियों के सफाए को लेकर ऑपरेशन लॉन्च किया जा सकता है।


दरअसल आपको बता दें कि साल 1998 से 2003 के बीच में आतंकियों ने हिलकाका को अपना अड्डा बना लिया था और सैकड़ों की संख्या में आतंकी इस जगह से ऑपरेट करते थे…..सेना ने 21 अप्रैल को ऑपरेशन सर्प विनाश शुरू किया जो कि 10 दिन बाद 1 मई 2003 को ख़त्म हुआ….जब जंगल में ऑपरेशन शुरू किया गया, तो ये अनुमान था की तकरीबन 100 आतंकी हिलकाका में छुपे होंगे… पूरे ऑपरेशन में 65 आतंकियों को मार गिराया गया था और 60 से ज्यादा हाइडआउट को बर्बाद किया गया। इस ऑपरेशन में भारतीय वायुसेना की भी मदद ली गई थी…और एक बार फिर एयरफोर्स का एविशन कोर भी ऐसे ऑपरेशन को रिपिट करने के लिए तैयार है। मतलब साफ है तैयारी पूरी है…बस तारीख का इंतजार है…..और एक बार फिर जम्मू-कश्मीर में सिर उठाने की कोशिश में लगे आतंकी संगठन का पक्का इलाज कर दिया जाएगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button