Sliderक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़पश्चिम बंगालराज्य-शहर

Kolkata Murder Case: कोलकाता के सरकारी मेडिकल कॉलेज में हुए तोड़फोड़ के बाद आईएमए ने किया हड़ताल का ऐलान

Kolkata Murder Case: IMA announces strike after vandalism in Kolkata's Government Medical College

Kolkata Murder Case: कोलकाता मर्डर केस इन दिनों काफी सुर्खियों में है और वजह है वहां हुई दरिंदगी और उससे भी बड़ी वजह है वहां की सरकार जो किसी भी प्रकार से एक्शन नहीं ले रही है। ममता बनर्जी की सरकार अभी भी इस मामले को लेकर चुप्पी साधी हुई है। वहां की आम जनता लगातार इस हत्याकांड को लेकर धरना प्रदर्शन कर रही है। यह सिलसिला केवल कोलकाता में ही नहीं बल्कि देश की हर एक राज्य में शुरू हो गई।

लोग इंसाफ की मांग कर रहे है। इसी बीच एक और खबर सामने आई है, पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में हुए हत्याकांड को लेकर आईएमए ने भी हड़ताल का ऐलान कर दिया है। इससे पहले कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म और हत्या को लेकर पुरे देश में गुस्से की लहर है। वहीं इस हमले को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर के संघ ने अपनी हड़ताल फिर से शुरू करने का ऐलान किया है जिसे लेकर वहां की सरकार चुप्पी साधी हुई है।

आईएमए की माने तो उनके अनुसार इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने शनिवार यानी 17 अगस्त 2024 की सुबह 6:00 से लेकर रविवार यानी 18 अगस्त 2024 की सुबह 6:00 बजे तक 24 घंटे के लिए देश भर के सभी डॉक्टर सेवा बंद करने की घोषणा कर दी गई है। हालांकि अच्छी बात यह रहेगी कि इन सभी के बीच आवश्यक और इमरजेंसी सेवाएं जारी रहेगी। इसके अलावा इमरजेंसी विभाग के सभी कर्मचारी अस्पताल में ही मौजूद रहेंगे। हालांकि नियमित चलने वाली ओपीडी नहीं चलेगी और सर्जरी भी नहीं की जाएगी और यह फैसला उन सभी पर लागू होगा जो आधुनिक चिकित्सा से डॉक्टर सेवा दे रहे हैं।

इससे पहले आईएमए ने कोलकाता के सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में हुई शुक्रवार के दिन तोड़फोड़ को लेकर निंदा की थी। बता दें कि कुछ अज्ञात बदमाशों ने कोलकाता के उसी सरकारी अस्पताल में घुसकर कुछ हिस्सों में तोड़फोड़ की है। इस अस्पताल में पिछले हफ्ते ही महिला चिकित्सक की लाश मिली थी। इस अस्पताल में हुए महिला के साथ दुष्कर्म के बाद पूरे देश में गुस्से की लहर फैल गई है। हर जगह डॉक्टर महिला के लिए न्याय की मांग किया जा रहा है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button