Sliderट्रेंडिंगन्यूज़पश्चिम बंगालबड़ी खबरराज्य-शहर

West Bengal Train Accident: कंचनजंगा एक्सप्रेस हादसे पर लालू यादव ने पूछे सवाल, कहा- रेल हादसों के लिए कौन जिम्मेदार?

Lalu Yadav asked questions on Kanchenjunga Express accident, said- who is responsible for rail accidents?

West Bengal Train Accident: पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हुए एक बड़े रेल हादसे में 9 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। वहीं दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। इस रेल हादसे पर आरजेडी सुप्रीमो और पूर्व रेल मंत्री लालू यादव ने सवाल उठाए हैं और पूछा है कि देश में रेल हादसों के लिए कौन जिम्मेदार है। आपको बता दें कि पिछले एक साल में 7 बड़े रेल हादसे हो चुके हैं। जबकि कई हादसे टल भी गए हैं।

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और रेल मंत्रालय संभाल चुके लालू यादव ने X पर पोस्ट करते हुए पूछा कि देश में लगातार हो रहे रेल हादसों के लिए कौन जिम्मेदार है?

दरअसल आज कटिहार डिवीजन के रंगापानी और निजबारी स्टेशन के बीच एक मालगाड़ी ने स्टेशन पर खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी। कंचनजंगा एक्सप्रेस की करीब तीन बोगियां पटरी से उतर गईं। टक्कर इतनी जोरदार थी कि एक बोगी दूसरी बोगी के ऊपर चढ़ गई। जिसमें 9 से ज्यादा लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। दर्जनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रेल मंत्री ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

पिछले एक साल में देश में 7 से ज्यादा बड़े रेल हादसे हुए हैं। सबसे भीषण रेल हादसा 2 जून 2023 को ओडिशा के बालासोर में हुआ था। जिसमें 296 लोगों की मौत हुई थी। इस हादसे में भी यशवंतपुर हावड़ा एक्सप्रेस एक मालगाड़ी से टकरा गई थी। 29 अक्टूबर 2023 को आंध्र के विजयनगरम के कांटापल्ली में दो पैसेंजर ट्रेनों की टक्कर में 14 यात्रियों की मौत हो गई थी। 50 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। इसी साल फरवरी में जामताड़ा में हुए रेल हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई थी।

बक्सर में पिछले साल अक्टूबर में रेलवे स्टेशन के पास एक ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। ट्रेन के 24 डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इस दुर्घटना में 60 से ज़्यादा लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई थी। जबकि 4 लोगों की मौत हो गई थी।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button