बिहार

Loksabha Election Result: नेताओं की फर्जी ‘हुंकार’, सरकार बनाने के लिए मचा हाहाकार!

Loksabha Election Result

Loksabha Election Result: परीक्षा देकर रिजल्ट का इंतजार करने वालों को इस बात का अंदाजा होता है कि वो पास होंगे या फेल वो उपर से टॉप कर सकते हैं या फिर नीचे से..लेकिन चुनाव लड़ने वाले नेताओं की उम्मीदें रिजल्ट आने तक बरकरार रहती है।एक्टिज़ पोल जिनके पक्ष में थे…उनके चेहरे पर मुस्कुराहट थी और एक्जिट पोल जिनके खिलाफ थे वो भी नतीजे से पहले हार मानने को तैयार नहीं थे।आईएनडीआई गठबंधन ने अपनी सीटों का आंकड़ा दे दिया थी…और गठबंधन के नेताओं को पूरा भरोसा था..जो आंकड़ा दिया है वहां पर विपक्षी गठबंधन पहुंच जाएगा।तेजस्वी यादव ने ये दावा किया था कि इंडिया गठबंधन जीत रहा है हम किसी भी कीमत पर 295 से कम होने वाले नहीं है हम सरकार बनने जा रहे हैं और पूरे देश भर में जनता ने हमें आशीर्वाद दिया है, लेकिन हुआ ऐसा नहीं…ना तो इंडिय 295 सीटें जीता औऱ ना ही सरकार बनी।

तो वहीं विजय सिन्हा ने कहा था कि जितना एग्जिट पोल बताया जा रहा है उससे ज्यादा हमें बहुमत मिलने वाले हैं इसलिए घबराट में वे लोग अपना मुंह छुपाने का बहाना ढूंढ रहे हैं। लेकिन इनके मंसूबों पर भी पानी फिर गया और आज ये भी सरकार बनाने के लिए दर दर की ठोकर खा रहे हैं।अब ये बिहार के नेताओं के दावे थे…. यूपी के नेताओं को इनसे भी आगे निकले। भारतीय जनता पार्टी को 80 की 80 सीटों पर ही जीत का दावा ठोक रही थी…लेकिन जब नतीजे आए तो बीजेपी नेताओं को मुंह छिपाने की जगह नहीं मिली।


पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी देश में आईएनडीआई गठबंधन और उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी को सबसे ज्यादा सीटें पाने की उम्मीद था, अखिलेश ने कहा था कि मेरा एग्जिट पोल कहता है की उत्तर प्रदेश में सबसे ज़्यादा सीटें इंडिया गठंधन की आएंगी.. मैंने इंटरनल सर्वे करवाया है, औऱ हुआ भी कुछ ऐसा ही।

फिलहाल किसकी लंका जली है, किसका मंगल हुआ है इसका पता तो लग गया है, लेकिन अभी ये तय नहीं हुआ है कि अगला प्रधानमंत्री कौन बनेगा।क्योंकि पलटूराम एक बार फिर से पलटने की फिराक में नजर आ रहे हैं….जो कि कहीं ना कहीं भारतीय जनता पार्टी की टेंशन बढ़ा रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button