Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरमहाराष्ट्रराज्य-शहर

Maharashtra: लोनावला के झरने में डूबने से कई लोगों की हुई मौत, लोगों ने कहा डैम में पानी काफी था जिससे यह हादसा हुआ

Maharashtra: Many people died due to drowning in Lonavala waterfall, people said that there was enough water in the dam due to which this accident happened.

Maharashtra: महाराष्ट्र से खबर सामने आया है जिसे सुनकर सब हैरान हो जाएंगे। दरअसल महाराष्ट्र के पास लोनावाला में रविवार को एक हादसा हो गया। जहां परिवार के सात सदस्य झरने के तेज बहाव में बह गए है। यह झरना भूसी डैम के पीछे बना हुआ था। उनमें से केवल दो लोग ही बच आए है, लेकिन तीन लोगों की मौत हो रई है जिनका शव रविवार को बरामद कर लिए गए था लेकिन अन्य दो सदस्यों की तलाश जारी है जो नहीं मिल रहे है। वहीं सोमवार को तलाशी के दौरान एक और शव को बरामद किया गया। इसके बाद हादसे में मरने वालों की संख्या चार हो गई है। और अभी भी एक की तलाश जारी है।

मानसून की छुट्टियां मनाने गया था परिवार

बता दें कि बारिश के मौसम में सभी लोग पहाड़ी इलाके में छुट्टियां मनाने जाते हैं। इसी वजह से रविवार को पीड़ित परिवार भी पिकनिक मनाने के लिए मुंबई से 80 दूर लोनावला गए हुए थे। इसी बीच रविवार की सुबह लोनावला में भारी बारिश हो रही थी, जिसके कारण डैम में पानी काफी भर गया था। इस वजह से झरने में पानी का प्रवाह काफी बढ़ गया। इस घटना का वीडियो भी कैमरे में कैद हो गया, जिसमें दिख रहा है कि जैसे परिवार के सदस्यों को चट्टान के सहारे एक दूसरे को पकड़ कर खड़े है। वह सब एक दूसरे के सहारे पानी के बहाव के विपरीत जाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन वह नहीं कर पाएं और पानी के तेज बहाव ने उसे बहा लेगएं।

इस घटना के बाद कुछ ही समय में पानी की तेज लहर उनसब पर हावी हो गया और वे सभी पानी में बहते चले गए। इस घटना के बाद सब लोग मदद के लिए काफी जोड़ो से चिल्लाने लगे। वहां इस घटना के बाद वहां मौजूद अन्य पर्यटकों ने भी मदद की गुहार लगाने लगी लेकिन पानी   इतना तेज बह रहा था कि कोई भी वहां जाकर उनकी मदद नहीं कर सकता था। बता दें कि यह घटना रविवार की दोपहर डेढ़ बजे की आस-पास की है। इस घटना की जानकारी मिलते है स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ितों को रस्सी के सहारे लोगों को बचाने की कोशिश की गई। इस घटना के बाद पुलिस ने कहा कि पर्यटक झरने से नीचे फिसल गए और जाकर जलाशय में डूब गए। वहीं स्थानीय लोगों ने कहा कि पानी के तेज बहाव के कारण झरने से फिसल गए और पानी में डूब गए। इसके बाद एक और अन्य वीडियो भी देखा गया कि काफी लोग डैम के किनारे बैठे हुए थे और झरने के बीच काफी फूड-स्टॉल भी था।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button