Sliderट्रेंडिंगन्यूज़महाराष्ट्रराज्य-शहर

Maharashtra Rain: महाराष्ट्र में बारिश के हुआ बुरा हाल, सड़कें और घर डूबे, चार लोगों की हुई मौत

Maharashtra Rain: Rain caused bad condition in Maharashtra, roads and houses submerged, four people died

Maharashtra Rain: महाराष्ट्र में मानसून कहर बन के वर्ष रहा है जिससे वहां के लोग परेशान हो चुके है लेकिन वर्ष रुकने का नाम नहीं ले रहा है। मुंबई, पुणे, पालघर समेत कई अन्य जगहों पर हालात खराब हो गई हैं। महाराष्ट्र को माया नगरी कहते है लेकिन वर्ष की वजह से बस पानी हो गया है। इसके साथ सार्वजनिक परिवहन सेवाएं भी काफी प्रभावित हुई हैं। लगातार हो रही बारिश की वजह से सड़कें, रेलवे पटरियों और लोगों के घर तक पानी भर गया है।

हलात इतनी खराब हो गई है की कुछ जगहों पर लोगों को बचाने के लिए नाव की जरूरत पड़ रही है। वहीं भारी बारिश होने के वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने महाराष्ट्र में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है और कुछ इलाकों में स्कूल और कॉलेजों को बंद कर दिया गया है।

इसके अलावा एयर इंडिया ने भी मुंबई की बारिश को देखते हुए सोशल मीडिया एक्स पर बयान जानकारी किया है जहां बताया है कि ‘भारी बारिश के कारण मुंबई आने-जाने वाली वीमान प्रभावित हो सकती हैं साथ ही मौसम को देखते हुए कहा कि हवाई अड्डों पर आने के लिए समय से थोड़ा पहले निकलने की बात कही है।

मौसम बिगड़ने की वजह से कई लोगों की मौत भी हो गई है। खबर की माने तो महाराष्ट्र में चार लोगों की मौत की खबर सामने आई है। बारिश की वजह से पुणे के एक गांव अधरवाड़ी में चट्टान खिसकने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं इस हादसे में एक अन्य घायल है। इसके अलावा गुरुवार के दिन तीन लोगों को करंट लगने से मौत हो गई।

इस पूरी घटना पर पुलिस ने बताया कि यह घटना डेक्कन जिमखाना इलाके में हुई है। जहां तीनों मृतक बाबा भिडे पुल के पास सड़क किनारे ठेले लगा कर अंडे बेच रहे थे। भारी बारिश की वजह से उनका ठेला पानी में डूब गया था और ठेले को पानी से निकालते समय बिजली का करंट लग गया जिससे उनकी मौत हो गई। तीन लोगों की पहचान अभिषेक घाणेकर, आकाश माने और शिव परिहार से हुई है, जिनको अस्पताल में ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई।

महाराष्ट्र में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि ‘पुणे में स्थिति खराब है। वहां पर लोगों के घरों तक में पानी चला गया है साथ ही बांध में बारिश का पानी भर गया है, जिससे काफी परेशानी हो रही है। हालांकि एनडीआरएफ की टीमें वहां काम रही है साथ ही कर्नल संदीप से बात चीत हो गई है और वह अपनी टीम को अलर्ट पर रहने को कहा है। साथ ही कई जगहों से लोगों को एयरलिफ्ट करने की भी तैयारी चल रही है। अभी महाराष्ट्र प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के साथ और उनके खाने पीने की भी व्यवस्था की जा रही है।’

बता दें कि पुणे में बुधवार की देर रात हो रही बारिश के कारण शहर के कुछ इलाकों में पानी भर गया है। जिससे लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button