बड़ी खबर

ISIS Terrorist Arrest:15 अगस्त से पहले बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, मोस्ट वॉन्टेड आतंकी रिजवान अली गिरफ्तार

Major terrorist conspiracy foiled before 15 August, most wanted terrorist Rizwan Ali arrested

ISIS Terrorist Arrest: दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार सुबह ISIS के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इसकी पहचान रिजवान अली के रूप में हुई है। वह दिल्ली के दरियागंज में रहता था। अतंकी रिजवान पर 3 लाख रुपए का इनाम भी था। NIA की हिट लिस्ट में भी इसका नाम था। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए पुलिस ने अलर्ट जारी किया था।

स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त से ठीक पहले दिल्ली में पुलिस ने ISIS के एक मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी को गिरफ्तार किया है। उस पर 3 लाख रुपए का इनाम था। पकड़े गए आतंकवादी का नाम रिजवान अली है। वह एनआईए की मोस्ट वांटेड लिस्ट में शामिल था। दरियागंज में रहने वाला आतंकी रिजवान अली पुणे का रहने वाला है। वह आईएसआईएस का आतंकी है। बता दें रिजवान को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिरासत में लिया है। इसके अलावा, उसके पास से हथियार भी बरामद हुए हैं। 2018 में अधिकारियों ने इस आतंकी को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया था। लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया गया था।

 

सबसे चर्चित आतंकियों में से एक रिजवान

पुणे ISIS मॉड्यूल के सबसे चर्चित आतंकियों में से एक रिजवान अली भी था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को दरियागंज में उसके होने की खबर मिली थी। इसी दौरान छापेमारी की गई और आतंकी को हिरासत में ले लिया गया। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा रिज़वान अली से पूछताछ की जा रही है। जब उसे गिरफ़्तार किया जा रहा था, तब उसके पास से एक हथियार बरामद हुआ था।

मोस्ट वांटेड आतंकी पर था 3 लाख का इनाम

NIA की मोस्ट वांटेड (most wanted) लिस्ट में शामिल रिजवान अली को तलाशने में काफी  वक्त लगा। बता दें उस पर 3 लाख रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था। ऐसा बताया जा रहा कि उसने कई जगह दिल्ली आईईडी बनाकर टेस्टिंग भी की थी। पुणे मॉड्यूल में रिजवान अली के शामिल होने का खुलासे के बाद से ही पुलिस लगातार उसकी तलाश में लगी हुई थी। फिर भी, वह हमेशा छिपा रहा।

15 अगस्त से पहले बड़ी कामयाबी

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर दिल्ली (delhi) में खास समारोह होता है। इससे ठीक पहले दिल्ली पुलिस (delhi police)  की स्पेशल सेल आतंकी रिजवान अली को गिरफ्तार करने में सफल रही। स्पेशल सेल के अधिकारी रिजवान अली से लगातार पूछताछ कर रहे हैं। देखना होगा कि पूछताछ में उससे क्या जानकारी मिलती है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button