उत्तर प्रदेशराज्य-शहर

UP Bijnor News: वरिष्ठ नागरिक परिषद पश्चिमी यूपी इकाई बिजनौर की मासिक बैठक

Monthly meeting of Senior Citizens Council Western UP unit Bijnor

UP Bijnor News: वरिष्ठ नागरिक परिषद पश्चिमी उत्तर प्रदेश इकाई, बिजनौर की मासिक बैठक परिषद के अध्यक्ष शिवराम शर्मा के निवास शिवाशीष,नई बस्ती,बी 14,बिजनौर पर शिवराम शर्मा की अध्यक्षता एंव श्री लेखा सिंह सेवानिवृत्त जिला जज के संचालन में मंच गठन के साथ श्री गायत्री मंत्र और ओम प्रार्थना के सामूहिक पाठ के साथ आरंभ हुई।

सर्वप्रथम अध्यक्ष महोदय ने सभी उपस्थित सदस्यों का हार्दिक स्वागत किया। परिषद की गत माह की बैठक दिनांक 25.08.24 की कार्यवाही सदन में प्रस्तुत की गई, जिसका सभी सदस्यो ने सर्वसम्मति से अनुमोदन एवं पुष्ठि की।बैठक में सभी सदस्यों ने अपने-अपने विचार रखें, सदस्यों ने भजन गाऐं व कविता पाठ किया। श्री बी आर मेहरा,अशोक कुमार जैन (हुक्का बिजनौरी),श्रीमती आदेश कुमारी शर्मा एवं शिवराम शर्मा ने अपने द्वारा सुनाए भजनों,कविता और रामायण के सुन्दर प्रकरण प्रस्तुत कर सबको आनंद विभोर कर दिया।

परिषद के सभी सदस्यो ने 14 सितंबर को बीते हिन्दी दिवस की एक दूसरे के साथ साथ सभी देश वासियों को बहुत बहुत बधाई एवं हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए,हिंदी पखवाड़ा मनाया और भाषा हिंदी के महत्व को बताते हुए सभी से जीवन में अपनी भाषा हिंदी को बोलने व लिखने का अनुरोध किया।

राजीव कुमार शर्मा ने कहा आओ हम सब हिन्दी को अपनाएं,देश-विदेश में इसका मान बढाएं, वैज्ञानिक-व्यवहारिक भाषा है हिंदी,यह बात जन जन को अवश्य समझाएं,एक दिन सप्ताह या पखवाड़ा ही क्यों, आओ हम प्रतिदिन हिंदी दिवस मानएं।बैठक को सफल बनाने में राजीव कुमार शर्मा,जो प्रथमा यू.पी.ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय,बिजनौर में कार्यरत है,का विशेष योगदान रहा।सभी सदस्यों ने उनके सहयोग का आभार व्यक्त किया।

बैठक में शिवराम शर्मा,धर्मवीर शर्मा,लेखा सिंह (सेवानिवृत्त जिला जज),अशोक कुमार जैन (हुक्का बिजनौरी),श्रीमती आदेश कुमारी शर्मा,बी आर मेहरा, श्रीमती हीरा देवी,आदि ने भाग लिया।बैठक का समापन प्रार्थना और शांति पाठ के सामूहिक पाठ के साथ हुआ। अंत में अध्यक्ष जी ने सभी सदस्यो का आभार व्यक्त किया।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button