Sliderमनोरंजन

Nawazuddin Siddiqui :करियर के आगे आया धर्म, नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहीं बड़ी बात

Nawazuddin Siddiqui: Religion came before career, Nawazuddin Siddiqui said a big thing

Nawazuddin Siddiqui : नवाजुद्दीन सिद्दीकी यह नाम किसी पहचान का मोहताज नहीं है। भारत का बच्चा-बच्चा इन्हें जानता है। फिल्म इंडस्ट्री में इन्होंने एक छोटे रोल से शुरुआत की थी और आज इतने बड़े एक्टर बन चुके हैं कि इनकी एक झलक पाने के लिए कई फैंस उनका इंतजार करते हैं। नवाज उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव से हैं। वह हमेशा से एक्ट्रेस ही बनना चाहते थे लेकिन हर बार उनका धर्म इस उनके करियर के बीच में आ जाता था। उन्होंने बताया था कि अगर आपके अंदर लगन है तो धर्म और क्षेत्र जैसी कोई चीज आपकी कामयाबी की आईडी नहीं आ सकती और उन्होंने यह कर भी दिखाया है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कई बार यह खुलासा किया था कि एक दूसरे धर्म से होने से उन्हें काम में काफी दिक्कत हुई थी। उनके हाथ आए कई अच्छे प्रोजेक्ट धर्म की वजह से छीन लिया गया था। उनके साथ काफी भेदभाव किया गया था। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि अपने धर्म विशेष होने की वजह से कई फिल्म में उनके हाथ से चली गई है।

एक्टर ने कहा कि मैं इंडस्ट्री का हिस्सा हूं, मुझे यहां से बहुत प्यार मिला है, जो मुझे कहीं और नहीं मिल सकता था। मैं एक आम लोगों की तरह अपनी जिंदगी जी रहा था लेकिन जनता ने मुझे आम से खास बना दिया। मैं बहुत मिडिल क्लास फैमिली से बिलॉन्ग करता हूं। बता दें कि सबसे पहले बाल ठाकरे की बायोपिक में लीड एक्टर का रोल निभाया था। इसके लिए उन्हें काफी अच्छा रिएक्शन भी मिला था लेकिन इसी के साथ कम्युनिटी विशेष ने बाल ठाकरे का रोल निभाने के लिए गलत बातें सुनाई थी जिसमें नवाज ने कहा था कि मेरा राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है लेकिन मुझे राजनीति में खींच लिया जाता है।

कहां से है नवाजुद्दीन सिद्दीकी

इनका जन्म उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में हुआ है। यह एक संपन्न मुस्लिम परिवार से संबंध रखते हैं। इन्होंने अपनी पढ़ाई हरिद्वार के कांगड़ी विश्वविद्यालय से की है। इसके बाद गुजरात से थिएटर और दिल्ली के नेशनल स्कूल का ड्रामा से एक्टिंग भी सीखी है। हालांकि एक्ट्रेस की परिवार में पैसे की तंगी थी, जिस वजह से काफी झेलना पड़ा था। अपनी शुरुआती दौर में जब एक्ट्रेस के पास पैसा नहीं होता था तो वह काफी दूर तक पैदल चलकर ऑडिशन दिया करते थे। हालांकि अब वह एक सफल अभिनेता है।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button