ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

एनआईए-एटीएस की छापेमारीः वेस्ट यूपी के अलग-अलग शहरों से चार लोग गिफ्तार

मेरठ। वेस्ट यूपी में एनआईए व उत्तर प्रदेश एटीएस ने कई शहरों में छापेमारी की। यूपी एटीएस की टीम ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। इन पर 2047 तक इस्लामिक राष्ट्र बनाने की साजिश का आरोप है। यूपी का आतंक विरोधी दस्ता राज्य में पीएफआई से जुड़े लोगों पर लगातार शिकंजा कस रहा है।

यूपी एटीएस की टीम ने उत्तर प्रदेश व देश का माहौल खराब करने की साजिश का पर्दाफाश किया है। एटीएस ने शामली, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर से चार लोग गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों के नाम शादाब अजीज कासमी, मुफ़्ती शहज़ादा, मौलाना साजिद और इस्लाम कासमी हैं।

यह भी पढेंः शिवपाल यादव बोले- यदुकुल पुनर्जागरण मिशन से दबे-पिछड़े लोगों को आगे बढाएंगे

इन सभी आरोपियों के खिलाफ मेरठ के खरखौदा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसके बाद चारों  आरोपियों को खदखौदा पुलिस को सौंप दिया गया है।

मुजफ्फरनगर से NIA की टीम ने छापा मारकर इस्लाम कासमी को उठाया। कासमी मदरसे में पढ़ाता है। वह PFI का सक्रिय सदस्य है। इस्लाम कासमी के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के पुख्ता सबूत मिले हैं।

इसके अलावा एनआईए-एटीएस की टीमों ने मुफ्फरनगर के बुढाना के फुगाना के जोगिया खेड़ा में छापेमारी की। यहां से भारी मात्रा में भड़काऊ साहित्य, पेन ड्राइव, मोबाइल और तमाम धार्मिक किताबें बरामद की हैं। एटीएस व अन्य जांच एजेंसियों के अधिकारी गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रहे हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button