ट्रेंडिंगन्यूज़

Weather Update: यूपी के इन जिलों में हैं भारी बारिश के आसार, इन शहरों में जारी किया गया येलो अलर्ट!

नई दिल्ली: सितंबर महीना आधा खत्म होने को है और देश भर में मौसम (Weather Update) ने करवट लेनी शुरू कर दी है। यूपी के कई राज्यों में जमकर बारिश (Weather Update) हो रही है। अभी कुछ दिन पहले ही यूपी की राजधानी लखनऊ में बारिश से हर जगह जल भराव हो गया था। मौसम अभी खुला ही था कि मौसम केंद्र लखनऊ (Mausam Kendra Lucknow) ने आज भी भारी बारिश होने की बात कही है।

यूपी के इन शहरों का है ये हाल

यूपी के बहुत से शहरों में भारी वर्षा के (Weather Update) आसार है। इससे पहले बुधवार को भी यूपी के प्रयागराज के साथ साथ कई जिलों में बारिश हुई। इसके अलावा यूपी के अधिकतर शहरों में वायु गुणवंता सूचकांक (AQI) अच्छे से संतोषजनक रहा है। वहीं राज्य में बीते कुछ दिनों में जमकर बारिश हुई है, मौसम विभाग (IMD) की माने तो 37 जिलों में भारी बारिश के आसार हैं। राजधानी लखनऊ में बीते सप्ताह जबरदस्त बारिश हुई है, शहर की कई सड़कों पर भारी बारिश के कारण जलभराव हो गया था, यहां आज मौसम साफ रहने की उम्मीद है, हालांकि आसमान में हल्के बादल नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: Aaj Ka Rashifal: इन जातकों को हो सकता है व्यापार में मुनाफा, जानें कैसे बीतेगा आज आपका दिन?

इन शहरों में है येलो अलर्ट

वाराणसी में बीते कुछ दिनों के दौरान अच्छी बारिश हुई है, यहां आज पूरे दिन आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है। इसके अलावा यहां भारी बारिश (Weather Update) होने के आसार है। वही मौसम विभाग ने यूपी सीतापुरी, कन्नौज, कानपुर देहात, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, औरैया, जालौन और झांसी में भारी बारिश की संभावना है और यहां येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। इसके अलावा बांदा, कौशांबी, फतेहपुर, प्रतापगढ़, आजमगढ़, देवरिया और गोरखपुर में भी हल्के बारिश के आसार है। साथ ही यहां येलो अलर्ट भी जारी है।

मौसम विभाग का कहना है कि लखनऊ में गुरुवार को अधिकतम 31 और न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने के आसार है। यहां पर वायु गुणवत्ता 64 दर्ज किया गया है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button