हाल ही में

Vande Bharat Express के खानें में एक बार फिर निकला कीड़ा, यात्रियों ने जमकर काटा हंगामा

Once again a worm was found in the food of Vande Bharat Express, passengers created a ruckus

Vande Bharat Express: भारत की हाईटेक वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में एक यात्री के नाश्ते में कीड़ा मिलने की खबर सामने आई है। युवक ने मामले की शिकायत की और घटना का वीडियो बना कर इंटरनेट पर वायरल कर दिया। पहले भी खाने में कॉकरोच मिलने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। रेलवे प्रशासन ने शिकायत की गंभीरता को देखते हुए कार्रवाई का आश्वासन दिया।

आपको बता दें वंदे भारत एक्सप्रेस देश की सबसे हाईटेक और सुपर स्पीड ट्रेन में गिनी जाती है। लेकिन इस ट्रेन में यात्रियों के खराब अनुभवों के मामले भी तेजी से सामने आ रहे हैं। बता दें हाल ही में एक यात्री के नाश्ते में कीड़ा निकला है। उसने बड़े मन से डब्बा खोला और नाश्ते में कीड़ा देखने से ट्रेन में हंगामा मचा दिया। पूरी रेल में खलबली मच गई। खाना बनाने और साफ सफाई को लेकर सवाल किए जा रहे हैं। लेकिन यह पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले भी कई बार खाने में कीड़े निकलने के मामले सामने आ चुके हैं।

दरअसल, Vande Bharat Express  भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से दिल्ली के हजरत निजामुद्दीन स्टेशन (Hazrat Nizamuddin Station) जा रही थी। इसी दौरान उत्तर प्रदेश के झांसी में यात्रियों को सुबह करीब 8 बजे नाश्ता परोसा गया। यात्री अभय सिंह सेंगर ने लंच पैकेट खोलते ही उपमा पर कीड़ा रेंगता हुआ पाया। यात्री ने इसे कैमरे में रिकॉर्ड करने के बाद रेलवे कर्मचारियों से शिकायत की। यात्री ने जब कीड़ा देखा तो उसका गुस्सा 7वें आसमान पर पहुंच गया। उसने चलती ट्रेन में खूब शोर मचाया। यात्री अभय के मुताबिक, मैं वंदे भारत ट्रेन में था। मुझे नाश्ते में कीड़ा दिखा तो मैंने स्टाफ को बताया। उन्होंने खाना वापस ले लिया। इसके बाद मैं करीब 9:40 बजे ग्वालियर पहुंचा, लेकिन तब तक उन्होंने मुझे लंच नहीं दिया।

पहले भी कई मामले आ चुके है सामने

वहीं आईआरसीसीटी के क्षेत्रीय प्रबंधक आर भट्‌टाचार्य के अनुसार यात्री को दूसरा भोजन पैकेट दिया गया था। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब वंदे भारत एक्सप्रेस में खाने में कीड़े निकले हों। 1 फरवरी 2024 को खाने में कॉकरोच, 24 जुलाई 2024 को भी एक यात्री की रोटी में कॉकरोच मिला था।

आईआरसीटीसी का कहना

वहीं 18 जून को भोपाल से आगरा की यात्रा कर रहे यात्री भारत ट्रेन में भोपाल से बैठे थे। इस दौरान उन्होंने खाना ऑर्डर किया था। उनके खाने में भी कॉकरोच मिला था। तब आईआरसीटीसी ने कहा था कि हम आपके यात्रा अनुभव के लिए खेद व्यक्त करते हैं। मामले को गंभीरता से लिया गया है और संबंधित सेवा देने वाले के खिलाफ उचित जुर्माना लगाया गया है। क्षेत्रीय प्रबंधक का कहना है कि ऐसे मामलों में हमने निगरानी भी तेज कर दी है। मामले में कार्रवाई की जा रही है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button