Weather

Delhi-NCR Weather: एक बार फिर दिल्ली-NCR में मूसलाधार बारिश, कई इलाके हुए जलमग्न…

Once again heavy rain in Delhi-NCR, many areas submerged…

Delhi-NCR Weather:आज नई दिल्ली और आस-पास के इलाकों में भारी बारिश हुई। मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले कुछ दिनों तक बारिश जारी रहने की उम्मीद है, जिससे गर्मी से काफी राहत मिलेगी। न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहेगा।

मानसून के लिहाज से अगस्त महीना देश की राजधानी दिल्ली के लिए अच्छा रहा है। इंद्रदेव ने एक बार फिर मेहरबानी दिखाई है। कल रक्षाबंधन के दिन कई इलाकों में हुई भारी बारिश के बाद आज सुबह-सुबह दिल्ली और आसपास के कई इलाके पानी में डूबे नजर आए।  जहां एक और सुबह की बारिश ने उमस और गर्मी से राहत दिलाई तो वहीं यह आफत बनकर भी आई। जोरदार बारिश के बाद दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव के चलते खासी दिक्कत आई। बारिश को लेकर मौसम विभाग ने इसे लेकर पहले ही अलर्ट जारी किया था। इसके अलावा बारिश का दौर 24 अगस्त तक जारी रहेगा जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से काफी राहत मिल सकती है।

पहले ही कर दिया था मौसम विभाग ने अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने आज दिल्ली और आसपास के इलाकों में बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। मौसम विभाग ने बताया कि अगले 2 घंटों के दौरान दिल्ली और एनसीआर (लोनी देहात, हिंडन एयर फोर्स स्टेशन, बहादुरगढ़, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपराउला, नोएडा, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, मानेसर, बल्लभगढ़) गोहाना, गन्नौर, मेहम, सोनीपत, रोहतक, खरखौदा, चरखी दादरी, मतनहेल, झज्जर, फरुखनगर, महेंद्रगढ़, सोहाना, रेवाड़ी, पलवल, नूह (हरियाणा) बराउत, बागपत, खेरा, मोदीनगर, पिलाखुआ, हापुड़ (यूपी) भीवाड़ी (राजस्थान) में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। साथ ही, हल्के गरज चमक के साथ बिजली चमकने की भी संभावना है।

दिल्ली के कई इलाकों में भरा पानी

सुबह-सुबह अच्छी बरसात के बाद दिल्ली के कई इलाकों में जलभराव देखा गया। इनमें राष्ट्रीय मीडिया केंद्र,आश्रम ब्रिज, शास्त्री पार्क, गीता कॉलोनी, मंगी ब्रिज, मिंटो ब्रिज शामिल रहे। यहां से गुजरने वाले वाहनों को पानी भरने के चलते खासा परेशानी झेलनी पड़ी। हाल यह रहा कि मिंटो ब्रिज में ज्यादा पानी भरने से एक ऑटो ही डूब गया।

कैसा रहने वाला है आने वाले दिनों का हाल?

आइए देखते हैं कि दिल्ली में आने वाला मौसम अपने साथ क्या लेकर आएगा। आज बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश होगी। इस दौरान अधिकतम तापमान 36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है। 21 से 25 अगस्त तक की बात करें तो बादल छाने के साथ हल्की बरसात होती रहेगी। इस बीच अधिकतम तापमान 35 तो वहीं न्यूनतम तापमान 26 डिग्री तक जा सकता है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button