Foreign News

रूस की सड़कों पर खुलेआम हो रहे कत्ल, भयावह मंजर देख कांप गया हर कोई!

Russia Crime: सड़क पर गोलियां चलाते आतंकी और डर से भागते लोग.. रूस की सड़कों पर कल ऐसा कत्ले आम मचा जिसने उसे हिला कर रख दिया। काले कपड़ो में आए आतंकी कोहराम मचाते रहे, दहशत फैलाते रहे और रूस एक बाऱ फिर एक बड़े आतंकी हमले का शिकार बन गया। इस बार निशाने पर था रूस का दागिस्तान शहर..ये हमले चर्च, प्रार्थना स्थल और एक पुलिस चौकी पर किए गए। जिसमें पादरी समेत 15 लोगों की मौत हो गई.. इनमें अधिकतर पुलिस ऑफिसर्स हैं।


दरअसल ये पूरा हमला सोमवार को किया गया जब अचानक से हथियारबंद लोग एक सिनेगॉग यानि प्रार्थना स्थल पर गोलीबारी करने लगे.. काले कपड़े पहने ये लोग हथियारों से लैस थे और एक एक कर अंधाधुंध गोलियां चला रहे थे.. उनके निशाने पर पुलिसकर्मी भी थे.. और वो सड़कों पर पुलिस की गाड़ियों पर गोलियां चलाते भी दिखे।जो तस्वीरें सामने आईं वो एक चश्मदीद ने अपने घर की खिड़की से शूट की है.. सड़क के बीचों बीच तीन आतंकी बंदूक लिए खड़े हैं.. एक गाड़ी के ड्राइवर को ये मार चुका है.. औऱ दूसरी सड़क पर जाती गाड़ी पर अंधाधुंध गोलियां चला रहा है.।हमले की बर्बरता सिर्फ इतनी नहीं.. बल्कि इससे भी समझिए कि उन्होंने पादरी का गला रेत कर हत्या की और इसके बाद चर्च में आग लगा दी। ऐसी खबरें भी हैं कि इस हमले की जिम्मेदारी ISIS ने ली है


हमले के तुरंत बाद पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और इसमें शामिल 6 आतंकियों को मार गिराया गया और बाकियों की तलाश जारी है। रूस के दागिस्तान में हुआ अटैक इस साल का दूसरा बड़ा आतंकी हमला है। इससे पहले मार्च में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 143 लोगों की मौत हो गई थी। हमले की जिम्मेदारी ISIS-K ने ली थी। हालांकि, रूस ने इसमें यूक्रेन की मिलीभगत होने के आरोप लगाए थे। जिस यहूदी मंदिर और चर्च पर हमला हुआ वे दागिस्तान के डर्बेंट शहर में स्थित हैं।दागिस्तान में इससे पहले कई दंगे भी हुए हैं.. और इस बार ये बड़े आतंकी हमले का निशाना बना है। इस हमले के बाद सुरक्षा की ज़िम्मेदारी स्पेशल फोर्सेज़ को दी गई जिसके बाद सड़कों पर बख्तरबंद गाड़ियां भी देखी गई.. रूस पर हुए इस हमले के बाद लगातार तलाशी की जा रही है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button