Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

MPs Oath Ceremony News: धर्मेंद्र प्रधान के शपथ के दौरान विपक्ष की NEET-NEET हूटिंग

Opposition hooted NEET-NEET during Dharmendra Pradhan's oath taking

MPs Oath Ceremony News: 18वीं लोकसभा आज शुरू हो गई और पीएम मोदी के शपथ लेने के बाद एक के बाद एक सांसदों ने शपथ ग्रहण की। हालाँकि, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की शपथ का संसद में विपक्षी नेताओं ने विरोध और नारेबाजी की। मीडिया रिपोर्टों की मानें तो, एग्जाम के प्रशासन में अनियमितताओं के दावों के बीच, जब धर्मेंद्र प्रधान संसद सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए उठे तो विपक्षी नेताओं ने ‘NEET’ और ‘शर्म करो’ कहकर NDA सरकार का मजाक उड़ाया और जमकर नारेबाजी की।

NEET पेपर लीक को लेकर मचे हंगामे के दौरान यह मामला लोकसभा सत्र तक पहुंच गया हैं। सोमवार यानि आज 24 जून को 18वीं लोकसभा का पहला सत्र शुरू हुआ। पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत नवनिर्वाचित सदस्यों ने शपथ ली। पहले दिन सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सत्ता पक्ष के सदस्यों ने शपथ लेना शुरू किया। इसी दौरान केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) सांसद के तौर पर शपथ लेने के लिए उठे। जैसे ही धर्मेंद्र प्रधान शपथ के लिए आगे बढ़े विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी शुरू कर दी। उन्होंने NEET – NEET की नारेबाजी की। विपक्ष ने अपने तेवर से जता दिया वो इस बार सरकार को किसी भी मुद्दे पर FREE HAND देने के मूड में नहीं हैं।

विपक्षी सांसदों ने लगाए ‘नीट-नीट’ के नारे

लोकसभा में नवनिर्वाचित सदस्यों को प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब शपथ दिलवा रहे हैं। सबसे पहले पीएम मोदी ने शपथ ग्रहण किया। इस दौरान सत्ता पक्ष के लोगों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान शपथ लेने के लिए खड़े हुए तो विपक्षी सांसदों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। सदन में वे NEET पेपर लीक मामले को लेकर हंगामा करने लगे।

NEET पेपर लीक मामले में कई धाराओं के तहत मामला दर्ज

विपक्षी दल चाहते हैं कि 2024 में होने वाली नीट यूजी परीक्षा रद्द कर दी जाए। इस बीच, शिक्षा मंत्रालय ने नीट-यूजी 2024 परीक्षा में गडबड़िया को लेकर जांच की जिम्मेदारी सीबीआई को सौंप दी है। जांच मिलने के तुरंत बाद एजेंसी कार्रवाई में जुट गई। केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय की शिकायत पर CBI ने रविवार को FIR दर्ज कर ली। जांच एजेंसी ने IPC की अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच के लिए CBI ने स्पेशल टीमें भी बनाई हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button