बड़ी खबर

जम्मू में पाकिस्तान की ‘कायराना’ हरकत फिर आई सामने, 10 से ज्यादा लोगों की मौत!

Jammu Kashmir Attack News: एक तरफ नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ ले रहे थे, तो वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान कायराना हरकत की साजिश रच रहा था….एक तरफ क्रिकेट के मैदान पर हिंदुस्तान और पाकिस्तान के बीच में महाटक्कर हो रही थी, तो वहीं दूसरी ओर कश्मीर में पाकिस्तान खून से खेल रहा था।

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक यात्री बस पर आतंकी हमला हुआ। जिसमें 10 लोगों की मौत की जानकारी सामने आ रही है। आतंकवादियों ने बस पर गोलीबारी की…खबरों के मुताबिक 10 लोगों की मौत के अलावा कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। ऐसे में मौके पर आलाअधिकारी मौजूद हैं।

शिवखोड़ी से बाबा बोल शंकर के दर्शन के बाद श्रद्धालु से भरी बस कटरा की तरफ जा रही थी कि रास्ते में पौनी क्षेत्र में चंडी मोड़ के पास बस पर वाहन पहले से ही छुपे आतंकियों ने फायरिंग कर दी। जिसके चलते बस गहरी खाई में जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई जिसमें 10  श्रद्धालुओं के मारे जाने की खबरें आ रही हैं। 33 श्रद्धालु घायल हैं और लगभग सभी उत्तर प्रदेश के रहने वाले बताये जा रहे हैं। आतंकियों की धर पकड़ के लिए व्यापक सर्च ऑपरेशन चलाया गया है। भारतीय सेना, जम्मू कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ द्वारा तलाशी अभियान जारी है।

इस हादसे पर नेताओं की ओर से दुख जताया गया है। प्रियंका गांधी ने लिखा कि जम्मू कश्मीर में र्थयात्रियों से भरी बस पर कायराना आतंकी हमला अत्यंत दुखद एवं निंदनीय है। आतंकवाद मानवता के खिलाफ हिंसक कार्रवाई है जिसके खिलाफ पूरा देश एकजुटता से खड़ा है। सभी दिवंगत आत्माओं की शांति एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं। शोक-संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदनाएं।

तो वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर लिखा कि जम्मू-कश्मीर के रियासी ज़िले में, शिवखोड़ी मंदिर से तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस पर हुआ कायरतापूर्ण आतंकी हमला अत्यंत दुखद है। यह शर्मनाक घटना जम्मू-कश्मीर के चिंताजनक सुरक्षा हालातों की असली तस्वीर है।मैं सभी शोक संतप्त परिजनों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की आशा करता हूं।आतंकवाद के विरुद्ध पूरा देश एकजुट खड़ा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button