Sliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़पश्चिम बंगालबड़ी खबरमहाराष्ट्रराज्य-शहर

Petrol-Diesel Price: जाने पेट्रोल और डीजल रेट का नया अपडेट, किस शहर में होगा कितना रेट

Petrol-Diesel Price: Know the new update of petrol and diesel rates, what will be the rate in which citypetrol price hike,petrol price,petrol and diesel price,petrol price in india,petrol diesel price news today,diesel price,petrol diesel price,petrol price hike in india,diesel price hike,petrol diesel price hike,petrol prices,petrol,petrol diesel price hike today,petrol diesel price today,petrol price in delhi,petrol prices in india,excise duty in petrol and diesel prices,petrol diesel price india,petrol price today,diesel prices

Petrol-Diesel Price: भारत में पेट्रोल और डीजल का दाम लगातार बढ़ता रहता है, जिस वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है लेकिन कई महीनों से पेट्रोल और डीजल के दाम में किसी भी प्रकार की बढ़ोतरी या कटौती नहीं हुई थी। वहीं भारत की तीनों ही सरकारी तेल मार्केटिंग कंपनियां इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड और भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड ने कई महीनो बाद पेट्रोल और डीजल के दाम को बढ़ा दिया है।

नई जानकारी के मुताबिक सोमवार 2 सितंबर के दिन पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई है। हालांकि राष्ट्रीय स्तर पर फ्यूल्स की कीमत स्थिर है, जिस वजह से पेट्रोल और डीजल पुरानी कीमतों पर ही खरीदा जा सकता है। आपको बता दें कि पेट्रोल और डीजल के दामों पर जीएसटी नहीं लगती है लेकिन पेट्रोल का रिटेल सेलिंग प्राइस एग्जीक्यूटिव ड्यूटी डीजल कमिशन जैसे चीजों को जोड़ने के बाद फाइनलिस्ट तय किया जाता है।

वही इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने अलग-अलग शहरों में डीजल और पेट्रोल का ताजा कीमत की जानकारी दी है। बता दें कि दिल्ली में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपए हो गया है। तो वहीं डीजल की कीमत 88.62 रुपए कर दिया गया है। इसके अलावा मुंबई में भी पेट्रोल की कीमत में बढ़ोतरी देखने को मिली है, मुंबई में 103.44 रुपए लीटर पेट्रोल बिक रहा है, तो वहीं डीजल की कीमत 89.97 कर दिया गया है। इन सबके अलावा कोलकाता और चेन्नई में भी पेट्रोल की कीमत बढ़ गई है। कोलकाता की बात करें तो पेट्रोल की कीमत 104.95 और डीजल की कीमत 91.76 हो गया है। वहीं चेन्नई में 100. 75 हो गया है और डीजल की कीमत 92.34 रुपए है।

हालांकि यह तो हो गई बड़ी शहरों की अपडेट, इसके अलावा अगर आप अपने शहर में पेट्रोल और डीजल का रेट जाना चाहते हैं तो आप एक मैसेज के जरिए जानकारी ले सकते हैं। इसके लिए आपको 9224992249 पर मैसेज कर जानकारी हासिल कर सकते हैं।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button