Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़महाराष्ट्रराज्य-शहर

Maharastra IT raid news: ‘सुनार’ के घर में नोटों का अंबार,दीवारों में ‘ब्लैकमनी’, क्या है राज ?

Maharastra IT raid news: नोटों का अंबार है….. भ्रष्टाचार धुआंधार है….. एक्शन दमदार है…. और नोटों की तो भरमार है…. जी हां एक.. दो.. तीन.. सौ, 200 पांचसो नोटों की इतनी गड्डियां हैं जिसकी गिनती करना मुश्किल है..इन सभी नोटों को बड़ी सफाई से फर्नीचर और दीवार के अंदर छिपाया गया था.. पूरी कोशिश हुई कि अगर कभी जांच हो तो नोटों का पता ना लग सके.. पर इनकम टैक्स की टीम भी कम नहीं .. उन्होंने 30 घंटे में ज्वेलर के घर का कोना-कोना छान मारा..
इस दौरान घर में रखे फर्नीचर और बंगेल की दीवारों पर IT टीम को शक हुआ.. अच्छी तरह से जांच हुई.. फर्नीचर को तोड़ा गया…इसके बाद ज्वेलर के घर की दीवारें और फर्नीचर करोड़ों रुपये के नोट उगलने लगे.. पूरी कार्रवाई में वहां इतने नोट मिले कि गिनते-गिनते मशीन के भी पसीने छूट गये..
महाराष्ट्र के नासिक, नागपुर और जलगांव में IT डिपार्टमेंट ने ये कार्रवाई की..55 अधिकारियों ने नासिक के सुराणा ज्वैलर्स की दुकान.. घर और रियल एस्टेट ऑफिस पर छापा मारा..नासिक में राका कॉलोनी में ज्वेलर्स के आलीशान बंगले की तलाशी हुई..और इसी बंगले में 26 करोड़ रुपये के नोट मिले हैं..जांच इतने पर ही नहीं रुकी.. नासिक में सुराणा ज्वैलर्स के ऑफिस, प्राइवेट लॉकर और बैंकों के लॉकर्स की भी जांच की गई..नासिक के मनमाड और नांदगांव में परिवार के दूसरे सदस्यों और रिश्तेदारों के घरों की भी तलाशी ली गई है..जिसके बाद 90 करोड़ रुपये की बेहिसाब प्रॉपर्टी के दस्तावेज जब्त किये गये
लगातार 30 घंटे तक जांच की कार्रवाई हुई…और मशीनों की मदद से बड़े-बड़े बैग में रखे ये नोट गिनने में ही 14 घंटे का वक्त लग गया..आयकर विभाग ने टैक्स चोरी का शक होने के बाद ये कार्रवाई की है..पर नासिक में हुआ मामला अपने-आप में अकेला नहीं है..इससे पहले देश के कई और इलाकों में इसी तरह से नोटों की अवैध खदानें मिली हैं.
20 मई को आगरा में जूता कारोबारियों के ठिकानों पर रेड में 57 करोड़ रुपये मिले.. ये पैसे जूतों के डब्बे और थैलियों में रखे हुए थे.झारखंड के रूरल डेवलपमेंट मिनिस्टर आलमगीर आलम के निजी सचिव के नौकर के घर से 37 करोड़ रुपये बरामद हुए थे. इस मामले को लेकर जांच चल रही है. फिलहाल नासिक में सिर्फ नोट और संपत्ति के दस्तावेज जब्त किये गये हैं.. अभी जांच होगी फिर 116 करोड़ की रेड की इनसाइड स्टोरी सामने आएगी.. ये कोई पहली दफा नहीं है…. इससे पहले भी की बार नोटों का पहाड़ मिल चुका है….

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button