Sliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Paris Olympics 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विनेश फोगाट की अयोग्यता पर की प्रतिक्रिया व्यक्त

Prime Minister Narendra Modi reacted to the disqualification of Vinesh Phogat

Paris Olympics 2024: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को पहलवान विनेश फोगाट की सराहना करते हुए कहा कि वह भारत का गौरव हैं और प्रत्येक भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। विनेश को अधिकारियों ने ‘भार’ कैटेगरी के आधार पर पेरिस ओलंपिक 2024 से अयोग्य घोषित कर दिया है।

यह घटना तब हुई जब फोगाट, जो महिलाओं के 50 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार थीं, उनको अयोग्य घोषित कर दिया गया क्योंकि कथित तौर पर उनका वजन 100 ग्राम अधिक दर्ज किया गया था।

पीएम मोदी ने एक्स पर पोस्ट करके कहा, “विनेश, आप चैंपियनों में चैंपियन हैं! आप भारत का गौरव हैं और हर भारतीय के लिए प्रेरणा हैं। आज की असफलता दुख देती है। काश मैं शब्दों में बता पाता कि मैं कितनी निराशा महसूस कर रहा हूँ। साथ ही, मैं जानता हूँ कि आप लचीलेपन की प्रतिमूर्ति हैं। चुनौतियों का सामना करना हमेशा से आपका स्वभाव रहा है। और मजबूत होकर वापस आओ! हम सब आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं।”

विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने के साथ ही भारत की 7 अगस्त को गोल्ड मेडल जीतने की उम्मीदें टूट गई हैं और यह वास्तव में देश के लिए बहुत बड़ा झटका है।

मंगलवार रात को इस कंपटीशन में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बनकर इस पहलवान ने इतिहास रच दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने आईओए अध्यक्ष पीटी उषा से की बात

प्रधानमंत्री मोदी ने आईओए अध्यक्ष पीटी उषा से बात की और इस मुद्दे पर पीटी उषा से प्रत्यक्ष जानकारी मांगी तथा विनेश की हार के बाद भारत के पास क्या विकल्प हैं, इस बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने विनेश के मामले में मदद के लिए सभी विकल्पों पर विचार करने को कहा। समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया कि, उन्होंने पीटी उषा से आग्रह किया कि अगर इससे विनेश को मदद मिलती है तो वह अपनी अयोग्यता के संबंध में कड़ा विरोध दर्ज कराएं।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button