SliderSocial Mediaट्रेंडिंगन्यूज़

Viral Children Video: स्कूली बच्चों से राह चलते सवाल, मिले जवाबों से सोशल मीडिया पर मचा हंसी का तूफान

Questions asked to school children on the road, the answers received created a storm of laughter on social media

सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसी वीडियो वायरल हो जाती हैं, जो लोगों को हंसी से लोटपोट कर देती हैं। हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें एक शख्स कुछ स्कूली बच्चों से सवाल पूछते हुए नजर आ रहा है। इन बच्चों के मासूमियत भरे जवाब सुनकर न सिर्फ वह शख्स, बल्कि वीडियो देखने वाले भी अपनी हंसी रोक नहीं पा रहे हैं।

महात्मा गांधी और ‘जय जवान, जय किसान’ पर मासूमियत भरे जवाब

वीडियो में दिखाया गया है कि एक शख्स सड़क पर कुछ स्कूली बच्चों को रोककर उनसे सामान्य ज्ञान से जुड़े सवाल पूछता है। सबसे पहले वह एक बच्चे से सवाल करता है, “महात्मा गांधी को गोली किसने मारी थी?” इस सवाल का जवाब सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। बच्चा पूरी मासूमियत के साथ जवाब देता है, “महात्मा गांधी को गोली सरदार वल्लभ भाई पटेल ने मारी थी।”

इस जवाब के बाद शख्स एक और बच्चे से सवाल करता है, “बताइए, ‘जय जवान, जय किसान’ का मतलब क्या होता है?” इस सवाल पर बच्चा बिना किसी हिचकिचाहट के जवाब देता है, “इसका मतलब यह होता है कि किसान हमेशा जवान रहे।”

सोशल मीडिया पर छाया वीडियो, हंसी से लोटपोट हो रहे लोग

इस वीडियो को देखकर ऐसा लगता है कि इसे स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बनाया गया है। वीडियो में नजर आ रहे छात्रों से वह शख्स स्वतंत्रता दिवस से जुड़े सवाल पूछ रहा है।बच्चों के ये मासूमियत भरे और गलत जवाब सुनकर वीडियो में मौजूद लोग हंस-हंस कर लोटपोट हो जाते हैं। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किए जाने के बाद यह तेजी से वायरल हो गया है।इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @_khalnayak__vishal नाम के यूजर ने पोस्ट किया है। इस वीडियो को 76 लाख लोग देख चुके हैं और 8 लाख लोगों ने इसे लाइक किया है। इसे देख लोग तरह-तरह के मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

इस वीडियो को देखने के बाद लोग कमेंट करके छात्रों के ज्ञान पर अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, “इन छात्रों को जनता कभी माफ नहीं करेगी और ना ही इन्हें किसान माफ करेंगे।” दूसरे यूजर ने लिखा, “ये किस स्कूल के छात्र हैं?” तीसरे यूजर ने मजाक करते हुए लिखा, “गांधी जी को गोली मारने वाला नाथूराम गोडसे इन छात्रों के जवाब सुनकर किसी कोने में हंस रहा होगा।” एक यूजर ने लिखा, “आजकल की पढ़ाई में बच्चों का ज्ञान किताबी से ज्यादा नहीं रह गया है।” वहीं, एक अन्य यूजर ने मजाकिया लहजे में कहा, “इस वीडियो को देखकर लग रहा है कि इन बच्चों को थोड़ा और पढ़ाने की जरूरत है।”

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button