ट्रेंडिंग

Phulo Devi Netam Health News: NEET हंगामें की बीच राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम की बिगड़ी तबीयत

Rajya Sabha MP Phulo Devi Netam's health deteriorated amid NEET uproar

Phulo Devi Netam Health News: कांग्रेस पार्टी की राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम की तबीयत अचानक खराब हो गई है। उन्हें आरएमएल अस्पताल ले जाया गया।

कांग्रेस पार्टी से राज्यसभा सदस्य और छत्तीसगढ़ की वरिष्ठ नेता फूलो देवी नेताम 28 जून यानि शुक्रवार को संसद में विरोध प्रदर्शन के दौरान बेहोश हो गईं जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। वह NEET मुद्दे पर सदन के वेल में विरोध कर रही थीं, तभी उन्हें चक्कर आने लगे। उन्हें दिल्ली के आरएमएल अस्पताल ले जाया गया है। इसका वीडियो भी सामने आया है।

कैसे हुई घटना?

दरअसल, कांग्रेस पार्टी की राज्यसभा सांसद फूलो देवी नेताम NEET मुद्दे पर सदन में प्रदर्शन कर रही थीं। इसी दौरान उन्हें चक्कर आ गया। इसके बाद उन्हें संसद से एम्बुलेंस में RML हॉस्पिटल ले ज़ाया गया। विपक्षी सदस्यों ने राज्यसभा से वॉक आउट कर दिया है।

NEET पर संसद में हंगामा

आपको बता दें कि राज्यसभा में विपक्षी सांसदों ने NEET-UG परीक्षा पेपर लीक मामले पर सरकार को घेरते हुए काफी हंगामा किया। इस दौरान विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने NEET समस्या पर बात करने पर जोर दिया। इस बीच कांग्रेस की ओर से आरोप लगाया कि राज्यसभा में खड़गे के माइक को बंद कर दिया गया। इस दौरान चर्चा की मांग को लेकर हंगामे के बीच खड़गे सभापति जगदीप धनखड़ के वेल में आ गए।

जगदीप धनखड़ ने जताई नाराजगी

जगदीप धनखड़ ने इस पर अपनी नाराज़गी जताई। उन्होंने कहा, “आज का दिन भारतीय संसद के इतिहास में इतना कलंकित हो गया है कि विपक्ष के नेता खुद ही आसन के पास आ गए।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा कभी नहीं हुआ है। मैं पीड़ित हूं। मैं अचंभित हूं। भारतीय संसदीय परंपरा इतनी गिर जाएगी कि प्रतिपक्ष के नेता आसन के समक्ष आएंगे, उप नेता (विपक्ष के) आसन के समक्ष आएंगे।’’

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button