Foreign NewsSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Russia-Ukrain War: यूक्रेन के सुमी शहर पर दागी रूस ने मिसाइलें

Russia fired missiles on Ukraine's Sumy city

Russia-Ukrain War: शनिवार को मॉस्को ने यूक्रेन पर हमला जारी रखा, क्योंकि यूक्रेनी सेना रूस के कुर्स्क क्षेत्र में घुस गई। यूक्रेन की आपातकालीन सेवा ने कहा कि रूसी मिसाइल हमले में सुमी शहर में दो लोग घायल हो गए और कारों और आस-पास की इमारतों को भी नुकसान पहुंचा।

यूक्रेनी वायु सेना ने कहा कि उसने शुक्रवार रात कीव और अन्य शहरों में 14 रूसी ड्रोन नष्ट कर दिए। इस बीच, रूस के कुर्स्क क्षेत्र में लड़ाई जारी है, जहाँ 6 अगस्त से यूक्रेनी सैनिक तैनात हैं।

रूसी क्षेत्र में यूक्रेन का नियंत्रण

गुरुवार को, यूक्रेनी सेना ने कहा कि उसने रूसी सीमा के अंदर 10 किलोमीटर दूर सुदज़ा शहर पर कब्ज़ा कर लिया है। युद्ध-पूर्व लगभग 5,000 की आबादी वाला यह शहर आक्रमण शुरू होने के बाद से यूक्रेनी सैनिकों के कब्जे में आने वाला सबसे बड़ा शहर है।

कई रूसी सैनिकों को पकड़ लिया गया

रूस के आपातकालीन स्थिति मंत्रालय ने कहा कि कुर्स्क क्षेत्र से निकाले गए लगभग 10,000 लोग, जिनमें 3,000 बच्चे शामिल हैं, देश भर में 171 अस्थायी आश्रय केंद्रों में रह रहे हैं। क्षेत्र में आगे बढ़ते हुए यूक्रेनी सेना ने कई रूसी सैनिकों को भी पकड़ लिया है।

ज़ेलेंस्की ने की प्रशंसा

शनिवार को यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने रूसी सैनिकों को पकड़ने के लिए यूक्रेनी सैनिकों और कमांडरों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि पकड़े गए रूसी सैनिकों के बदले यूक्रेनी युद्धबंदियों की वापसी के लिए समझौता किया जाएगा।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button