उत्तराखंड

Kailashananda Giri Maharaj News: फिर लगा आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाषानंद गिरी महाराज पर गंभीर आरोप

Kailashananda Giri Maharaj  News: अखाड़े के आचार्य बलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी का विवादों से पुराना नाता रहा है। एक बार फिर जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी प्रबोधानंद गिरी ने उन पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए उनको आचार्य पद से हटाने की मांग की थी। 

इसके लिए उन्होंने निरंजनी अखाड़े के सचिव महंत रवींद्र पुरी को एक ज्ञापन सौंपा था। इसमें उन्होंने मांग की है कि निरंजनी अखाड़े के आचार्य बलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरी पर जांच बैठाए और उनको उनके पद से बर्खास्त करें।

आपको बता दें निरंजनी अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी कैलाशानंद गिरि पर कई गंभीर आरोप लगे हैं, जिसमें हाल ही में दिल्ली में स्थापित बाबा केदारनाथ मंदिर के उद्घाटन पर वहां पहुंचने के साथ-साथ संपत्ति हड़पने और संत की हत्या तक शामिल है। ऐसे में उनका निरंजनी अखाड़े के आचार्य पद पर बने रहना सनातन धर्म के लिए हानिकारक होगा।  

आज एक बार फिर मीडिया से रुबरु होते हुए प्रबोधानन्द गिरी महाराज ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा इनका वास्तविक नाम क्या हैं और इनको बार बार नाम क्यों बदलने पड़ रहे हैं. क्योकि अपराध जगत में आदमी को नाम बदलने पड़ते हैं  अध्यातिमक जगत में गुरू एक नाम देता हैं उसी से जीवन का कल्याण होता है भगवान की तरफ उसका ध्यान चिंतन मरण होता हैं लेकिन देखने में ये आ रहा हैं साधु का भेष धारण कर लेते हैं मन मर्जी से नाम रख लेते हैं जिससें सनातन संस्कृति को मानने वालों को भ्रम पैदा होता हैं  और भ्रम पैदा होने की वजह से वो ठगे जाते हैं. उनके साथ बड़े बड़े कांड हो जाते है. इन कांडो को रोको और सनातन संस्कृति भ्रम में न हो इसलिए अरुण भदौरिया को कहा हैं यें कैलाशनंद कौन से है ? एक कैलाश दास हैं जिन पर अयोध्या में अपरहण का मुकदमा दर्ज हैं एक कैलाश नंद ब्रहमचारी हैं जिन के खिलाफ रेप के मुकदमें दर्ज हैं और कैलाश गिरि हैं  तो वास्तव मे असली कौन हैं यें सारे एक हैं तो समाज मे स्पष्ट होना चाहिए ।

प्रबोधनंद गिरी महाराज ने कहा आज मीडिया के माध्यम से अरुण भदौरिया को नोटिस भेजा गया हैं कहा आप पता करो क्या ये सभी कैलाशानंद जी के नाम है । अगर है तो क्यों वो नाम बदल बदल कर क्यों सनातन संस्कृति को खराब कर रहे है

उन्होने आगे कहा यें मेरा क्रम नम्बर 1 हैं ये भूमिका हैं मेरी आगे तो पूरी फिल्म बननी है और मेरा अनुमान हैं आप सभी लोग मेरा सहयोग करेंगे.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button