Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरबॉलीवुडमनोरंजनराजनीति

Kangana Ranaut Slap Row: शबाना आज़मी ने की कंगना रनौत के थप्पड़ विवाद पर प्रतिक्रिया व्यक्त

Shabana Azmi reacted to Kangana Ranaut's slap controversy

Kangana Ranaut Slap Row: नवनिर्वाचित सांसद (Newly elected MP) और अभिनेत्री (Actress) कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को चंडीगढ़ हवाई अड्डे (Chandigarh Airport) पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (Central Industrial Security Force – CISF) के एक कांस्टेबल (Constable) द्वारा थप्पड़ मारे जाने के कुछ दिनों बाद, अनुभवी अभिनेत्री शबाना आज़मी (Veteran Actress Shabana Azmi) ने इस घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है और कहा है कि सुरक्षा अधिकारियों (Security Officers) को कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए।

शबाना आज़मी ने आज ट्विटर पर लिखा, “मुझे कंगना रनौत से कोई लगाव नहीं है। लेकिन मैं खुद को ‘थप्पड़’ का जश्न मनाने वालों में शामिल नहीं पाती। यदि सुरक्षाकर्मी कानून (security guard law) को अपने हाथ में लेना शुरू कर देंगे तो हममें से कोई भी सुरक्षित नहीं रह सकेगा।”

बता दे कि, जब गुरुवार 6 जून को यह घटना हुई तो हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi in Himachal Pradesh) से लोकसभा चुनाव जीतने वाली (winner of Lok Sabha elections) अभिनेत्री-राजनेता कंगना रनौत (Actress-politician Kangana Ranaut) दिल्ली के लिए उड़ान भरने वाली थीं।

मोबाइल फुटेज जो तेजी से वायरल हो रही है, उसमें दिखाया गया कि कंगना रनौत को चेक-इन काउंटर (check-in counter) पर ले जाया जा रहा है और जब वह वहां पहुंचती हैं, तो उनके बीच बहस शुरू हो जाती है। हालांकि, वीडियो में कंगना रनौत के थप्पड़ मारते हुए नहीं दिखाया गया है।

इस सबके बाद कंगना ने एक वीडियो जारी किया जिसके बयान में रनौत ने कहा कि, “मैं सुरक्षित हूं। मैं बिल्कुल ठीक हूं। यह घटना सुरक्षा जांच के दौरान हुई। महिला गार्ड मेरे क्रॉस करने का इंतजार कर रही थी। फिर वह बगल से आई और मुझे मारा। उसने गालियां देनी शुरू कर दीं। मैंने पूछा कि उसने मुझे क्यों मारा। उसने कहा ‘मैं किसानों का समर्थन करती हूं’। मैं सुरक्षित हूं, लेकिन मेरी चिंता एस बात की है कि, पंजाब में आतंकवाद बढ़ रहा है। हम इससे कैसे निपटेंगे?”

कुलविंदर कौर, महिला कांस्टेबल जिसने कंगना रनौत को थप्पड़ मारा – उन्होंने कहा कि उसने अभिनेता को “किसानों का अपमान करने” के लिए थप्पड़ मारा। “उसने (कंगना रनौत) कहा कि किसान ₹100 के लिए वहां बैठे हैं। क्या वह वहां जाकर बैठेगी? मेरी मां वहां बैठी थीं और विरोध कर रही थीं जब उसने यह बयान दिया…”।

इस घटना के बाद महिला कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है और प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दिसंबर 2020 में सुश्री रनौत ने एक बुजुर्ग महिला को देखने के बाद एक्स पर “100 रुपये” टिप्पणी पोस्ट की थी, जिसके बारे में उन्होंने कहा था कि वह “100 रुपये में उपलब्ध है”, यह सुझाव देते हुए कि उसे विरोध प्रदर्शन (Protest) में शामिल होने के लिए काम पर रखा जा सकता है।

फिर, फरवरी 2021 में, अंतरराष्ट्रीय पॉप सनसनी रिहाना (International pop sensation Rihanna) द्वारा विरोध प्रदर्शन के समर्थन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, सुश्री रनौत ने आंदोलनकारियों (Agitators) को “आतंकवादी” कहा था और कहा था कि वे भारत को विभाजित (Divide India) करने की कोशिश कर रहे हैं।

दिसंबर 2021 में कृषि कानूनों (Agricultural laws) को निरस्त कर दिया गया था और कुछ दिनों बाद, पंजाब के कीरतपुर साहिब (Kiratpur Sahib, Punjab) में प्रदर्शनकारियों ने अभिनेत्री की कार को रोक दिया और किसानों के खिलाफ उनके बयानों के लिए माफ़ी मांगने लगे। कुछ प्रदर्शनकारियों से बात करने के बाद उन्हें जाने दिया गया।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button