Sliderट्रेंडिंगमनोरंजन

Smriti Biswas Death : दिग्गज अभिनेत्री स्मृति बिस्वास ने ली अंतिम सास, 3 दसक तक लोगों के दिलों पर किया था राज

Smriti Biswas Death: Veteran actress Smriti Biswas took her last breath, had ruled people's hearts for 3 decades

Smriti Biswas Death : बालीवुड इंडस्ट्री की दिग्गज अभिनेत्री स्मृति बिस्वास ने अपना पूरा जीवन फिल्मों के नाम किया था। स्मृति बिस्वास बहुत कम उम्र में फिल्म इंडस्ट्री की हिस्सा बनी और सबके दिल पर राज की। अभिनेत्री ने हिंदी के अलावा मराठी और बंगाली फिल्मों में भी काम किया है जिस वजह से वह काफी पॉपुलर रही लेकिन उस दिग्गज अभिनेत्री स्मृति बिस्वास का महाराष्ट्र के नासिक शहर में उनके आवास पर निधन हो गया जिससे पूरी फिल्म इंडस्ट्री शोक में हैं। स्मृति बिस्वास के निधन की जानकारी फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ने अपने सोशल मीडिया पर अभिनेत्री की तस्वीर शेयर करते हुए ये दुखद खबर बताई। गुरुवार के दिन अभिनेत्री की ईसाई रीति-रिवाजों के अनुसार अंतिम संस्कार कर दिया गया।

स्मृति बिस्वास का हुआ 100 साल के उम्र में निधन

समाचार एजेंसी प्रेस ट्रस्ट ऑफ इंडिया ने भी गुरुवार को यह जानकारी शेयर की जिसमें कहा कि 100 वर्षीय दिग्गज अभिनेत्री स्मृति बिस्वास का बुधवार ही देर रात निधन हो गया। वह बीते जमाने की एक मशहूर अदाकारा थी जिन्होंने कम उम्र में लोगों के दिल में जगह बना ली थी। वहीं कुछ देर पहले फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन ने भी इंस्टाग्राम पर अभिनेत्री के निधन की खबर देते हुए भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी।

स्मृति बिस्वास का करियर

स्मृति बिस्वास ने अपने करियर की शुरुआत एक बाल कलाकार के रूप में की थी। इसके साथ ही इन्होंने गुरु दत्त, वी शांताराम, मृणाल सेन, बिमल रॉय, बीआर चोपड़ा और राज कपूर जैसे फिल्म निर्माताओं की फिल्मों में लिड रोल भी किया है। अभिनेत्री ने 1930 के दशक से लेकर 1960 के दशक तक ‘नेक दिल’, ‘अपराजिता’ और ‘मॉडर्न गर्ल’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। बता दें कि इन्होंने बंगाली फिल्म ‘संध्या’ से फिल्मों की दुनिया में कदम रखा और ‘मॉडल गर्ल नाम की फिल्म उनकी आखिरी हिंदी फिल्म थी। जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी। बिस्वास ने 17 फरवरी, 2024 को अपना 100वां जन्मदिन मनाया। सूत्रों ने बताया कि उनके दो बेटे राजीव और सत्यजीत हैं।

कैसा था स्मृति बिस्वास का जीवन

स्मृति बिस्वास ने फिल्मी दुनिया में काफी नाम कमाया, एस वक्त था जब लोग इनकी झलक पाने के लिए काफी दुर-दुर से आते थे। इनकी अदा का हर कोई दीवाना था कहा जाता है कि यह जिस किरदार को निभाती थी वह उस में ढल जाती थी। हालांकि इनका फिल्मी करियर काफी शानदार रहा लेकिन उनके फैंस का दिल तब टूटा जब उन्होंने फिल्ममेकर एसडी नारंग से शादी की। जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली। इनके दो बेटे भी है जिनका नाम राजीव और सत्यजीत हैं। हालांकि पति की मौत के बाद वह अपनी बहन के पास नासिक में ही शिफ्ट हो गई और जीवन के अंतिम दिनों में उन्हें आर्थिक तंगी भी झेलनी पड़ी।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button