SliderSocial Mediaचटपटीन्यूज़राजनीतिहाल ही में

Stampede in Job Interview: “भरूच में वॉक-इन इंटरव्यू में भारी भीड़ से बेरोजगारी का खुलासा, कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना”देखें वीडियो

"Huge crowd reveals unemployment in walk-in interview in Bharuch, Congress targets BJP"

Stampede in Job Interview: गुजरात के भरूच में एक वॉक-इन इंटरव्यू के दौरान जुटी भारी भीड़ का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि राज्य में बेरोजगारी की स्थिति कितनी गंभीर हो चुकी है। वीडियो में हजारों की संख्या में युवा नौकरी की आस में लाइन में खड़े दिखाई दे रहे हैं।

कांग्रेस ने सरकार पर साधा निशाना

इस वीडियो को कांग्रेस ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर करते हुए सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस नेताओं ने इस भीड़ को राज्य में बेरोजगारी की भयावह स्थिति का प्रतीक बताते हुए कहा कि भाजपा सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “गुजरात में भाजपा की सरकार के तमाम वादों के बावजूद युवाओं के लिए रोजगार के अवसर सीमित हैं। इस वॉक-इन इंटरव्यू में उमड़ी भीड़ सरकार की नाकामी का ज्वलंत उदाहरण है।”

हर्ष सांघवी ने दिया जवाब

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने इस मामले पर सफाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट में बताया कि जिस कंपनी में भर्ती निकली थी, उसकी विज्ञप्ति शेयर की है। उन्होंने लिखा, “अंकलेश्वर के एक वायरल वीडियो के जरिए गुजरात को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। वॉक-इन इंटरव्यू विज्ञापन में साफ कहा गया है कि अनुभवी उम्मीदवारों की आवश्यकता है, जिसका मतलब है कि वे पहले से ही काम कर रहे हैं। इसलिए यह कहना कि ये लोग बेरोजगार हैं, गलत है।”

इंजीनियरिंग कंपनी ने निकाली थी नौकरियां

अधिकारियों ने बताया कि झगड़िया में गुजरात औद्योगिक विकास निगम परिसर में स्थित एक इंजीनियरिंग कंपनी ने 10 पदों के लिए सोमवार को अंकलेश्वर के लॉर्ड्स प्लाजा होटल में ओपन इंटरव्यू का विज्ञापन दिया था। इस वॉक-इन इंटरव्यू के लिए करीब 1,800 युवक इंटरव्यू देने पहुंच गए। कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधते हुए एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि इस वीडियो ने पार्टी द्वारा प्रचारित गुजरात मॉडल की सच्चाई उजागर कर दी है। कांग्रेस ने कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी अब बेरोजगारी के इस मॉडल को पूरे देश पर थोप रही है।

विश्लेषकों का मानना है कि यह घटना राज्य की सरकार के लिए एक चेतावनी है कि वह जल्द से जल्द रोजगार के मुद्दे पर ठोस कदम उठाए, अन्यथा आगामी चुनावों में युवाओं की नाराजगी भारी पड़ सकती है। अब देखना यह होगा कि इस वीडियो और इसके बाद की प्रतिक्रियाओं से सरकार किस प्रकार निपटती है और रोजगार सृजन के लिए क्या कदम उठाती है।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button