राजनीति

Sunita Kejriwal On Delhi CM Bail: केजरीवाल की जमानत पर लगी रोक तो भड़की सुनीता केजरीवाल, कहा-ऐसा लग रहा है कि…..

Sunita Kejriwal On Delhi CM Bail: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुरुवार को निचली अदालत से जमानत मिली. अब इसके खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी हाई कोर्ट पहुंची है. एजेंसी के इस कदम पर पत्नी सुनीता केजरीवाल का पहला रिएक्शन आया है। उन्होंने कहा कि ईडी नहीं चाहती कि केजरीवाल जेल से बाहर आएं। देश में तानाशाही बढ़ रही है।

आज दिल्ली हाई कोर्ट ने सीएम केजरीवाल की जमानत पर रोक लगा दी है। ED द्वारा जमानत के खिलाफ हाई कोर्ट में अपील दायर करने के बाद कोर्ट ने केस खत्म होने तक जमानत पर रोक लगा दी थी। अब CM केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने इस पर सबसे पहले प्रतिक्रिया दी है। सुनीता केजरीवाल ने कहा कि देश में तानाशाही बढ़ रही है। उन्होंने ED  पर सवाल उठाते हुए कहा कि बिना बेल ऑर्डर आए बिना ED कोर्ट कैसे पहुंच गई।

ईडी पर सुनीता केजरीवाल का हमला

CM केजरीवाल की रिहाई के बारे में ED ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि अभी तक आदेश अपलोड नहीं किया गया है और ED ने हाईकोर्ट में शिकायत दर्ज कराई है। मुझे उम्मीद है कि हाईकोर्ट अपना फैसला सुनाते समय निष्पक्ष रूप से फैसला सुनाएगा, जो अभी भी लंबित है। उन्होंने आगे कहा कि देश में तानाशाही का स्तर इस हद तक बढ़ गया है कि ED किसी भी कैदी को रिहा करने से इनकार कर रहा है। सुनीता केजरीवाल ने ED पर हमला  बोलते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय  Kajriwal के साथ देश के मोस्ट वांटेड आतंकवादी की तरह व्यवहार कर रही है।

केजरीवाल आज जेल में ही रहेंगे

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कल राउज एवेन्यू कोर्ट ने एक लाख रुपये के निजी मुचलके पर जमानत दे दी। ED ने आज तिहाड़ जेल से रिहा होने से पहले हाईकोर्ट (HC) का दरवाजा खटखटाया। ईडी के दिल्ली हाईकोर्ट के वकील ने दावा किया कि कोर्ट का आदेश अपलोड नहीं किया गया है। उन्हें 48 घंटे के अंदर अपनी बात नहीं कहनी गई। कोर्ट ने तमाम दलीलों को सुनने के बाद ED की अर्जी पर सुनवाई पूरी होने तक केजरीवाल की जमानत पर रोक लगा दी।

इसके अलावा हम आपको यह भी बताना चाहेंगे कि आम आदमी पार्टी की कैबिनेट में मंत्री आतिशी दिल्ली के लोगों के पानी के अधिकार को सुरक्षित करने के लिए अनिश्चितकालीन उपवास पर बैठी हैं। उपवास तोड़ने से पहले वह और सुनीता केजरीवाल पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ राजघाट पहुंचीं। इसके बाद सुनीता केजरीवाल ने दिल्ली में पानी की समस्या को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल के बयान के साथ सभी को संबोधित किया। उन्होंने कहा, “मंत्री आतिशी जी उपवास पर हैं। वहीं, दिल्ली में पानी की कमी मुख्यमंत्री केजरीवाल के लिए परेशानी का सबब बन रही है।”

सीएम अरविंद केजरीवाल का संदेश

सुनीता केजरीवाल ने कहा, “दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आप सभी को संदेश भेजा है।” उन्होंने अपने बयान में कहा, “इस समय देश भीषण गर्मी से जूझ रहा है। अभी तापमान पचास डिग्री से ऊपर है। कहा जा रहा है कि एक सदी के बाद इतनी गर्मी पड़ी है। इस पर किसी का नियंत्रण नहीं है। यह भगवान की मर्जी है। ऐसी परिस्थिति में एक-दूसरे की मदद करनी चाहिए।”

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button