उत्तर प्रदेशपढ़ाई-लिखाईराज्य-शहर

UP Bijnor News: बिजनौर पब्लिक स्कूल में बर्थ डे केक काटकर मनाया शिक्षक दिवस

Teachers' Day celebrated by cutting birthday cake in Bijnor Public School

UP Bijnor News: बिजनौर पब्लिक स्कूल में 5 सितंबर 2024 यानि आज गुरूवार को डॉ0 सर्वपल्ली राधाकृष्णन का जन्मदिन शिक्षक दिवस पर बर्थ डे केक काट कर हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। विद्यालय के सभागार में सुबह 8:30 बजे से शिक्षक दिवस का समारोह आयोजित किया गया था। जो 11:00 बजे तक चला। समारोह में सर्वप्रथम विद्यालय के हेड बॉय एवं हेड गर्ल ने सभी शिक्षकों को तिलक चंदन कर उनका वंदन किया।

इसके पश्चात विद्यालय की चेयर पर्सन श्रीमती सुशीला सिंह, निदेशक स्क्वाड्रन लीडर क्षितिज कुमार, प्रबंधक श्री महेंद्र सिंह, प्राचार्य विकास कुमार त्यागी ने डॉक्टर राधाकृष्णन के चित्र को पुष्प हार पहनाकर एवं माता सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित कर समारोह का प्रारंभ किया।इस मौके पर छात्रों ने अनेक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। विद्यालय की चेयरपर्सन श्रीमती सुशीला सिंह एव विद्यालय के प्रधानाचार्य ने भी शिक्षक की महिमा पर प्रकाश डालते हुए शिक्षक दिवस को सार्थक बनाने का संदेश दिया। विद्यालय के छात्रों ने गुरु गौरव शीर्षक से लघु नाटिका, नृत्य एवं अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये। शिक्षकों को ग्रीटिंग कार्ड एवं टाइटल देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का संचालन कक्षा 10 की छात्रा आर्या,प्रिया एवं अंशिका ने किया। बिजनौर पब्लिक स्कूल के छात्राओं ने शिक्षक दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में अपनी कला का प्रदर्शन कर सबको क्लपिंग करने पर मजबूर कर दिया। शिक्षक दिवस के अवसर पर स्कूल की चेयरपर्सन सुशीला सिंह के द्वारा स्कूल के छात्र छात्राओं को जागरूक किया गया। उन्होंने स्कूल के छात्र-छात्राओं को अच्छी शिक्षा के साथ-साथ अपनी मेहनत और लगन से आगे बढ़कर अपने माता-पिता व स्कूल,और स्कूल के गुरुजनों का नाम रोशन करने को कहा।उन्होंने स्कूल के छात्र-छात्राओं को संस्कारी बातें बताकर उन्हें जागरूक किया है।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button