Sliderखेलखेल खेल में

Team India Arrival: भारतीय क्रिकेट टीम से मिले पीएम मोदी, अब मुंबई में शुरु होगा जश्न

Team India Arrival: PM Modi meets Indian cricket team, now celebration will start in Mumbai

Team India Arrival: T20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम इंडिया लौट आई है जिसके बाद पूरे भारत में जश्न का माहौल है। भारतीय क्रिकेट टीम ने जबसे T20 वर्ल्ड कप जीता है तब से भारत में क्रिकेट टीम के आगमन की तैयारियां शुरू कर दी गई थी। कप्तान रोहित शर्मा के साथ पूरी क्रिकेट टीम सुबह 6:00 बजे दिल्ली पहुंची है जहां उनका जोरदार स्वागत किया गया। क्रिकेट फैंस ने भारी सुरक्षा और बारिश के बावजूद भी एयरपोर्ट के बाहर मौजूद रहे और राष्ट्रीय ध्वज लहराते हुए पूरी टीम का समर्थन किया और उत्साह से नारे लगाते नज़र आये।

दरअसल भारतीय क्रिकेट टीम बीते शनिवार को T20 वर्ल्ड कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर T20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। 13 साल से जिस घड़ी का इंतजार भारतीय कर रहे थे वह इस साल 2024 में जाकर पूरा हुआ है। इसके बाद से पूरा भारत इंडियन क्रिकेट टीम के आगमन का इंतजार कर रहा था।

भारतीय क्रिकेट टीम जब इंडिया पहुंच कर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, उसके बाद मुंबई के लिए रवाना हो गई। बता दें कि इस मीटिंग में भारतीय खिलाड़ियों के साथ-साथ बीबीसी के अध्यक्ष और सचिव भी इस मीटिंग में शामिल रहे। दरअसल मुंबई में शाम 5:00 बजे विक्ट्री परेड होनी है जहां पर इंडियन क्रिकेट टीम के लिए सम्मान समारोह का आयोजित किया गया है और वहीं पर कैश प्राइज भी दिया जाएगा। इसमें खास बात यह है कि स्टेडियम में क्रिकेट के फैंस की एंट्री फ्री रखी गई है। जिसे लेकर फैंस भी काफी खुश है।

बता दें कि इससे पहले ऐसी ही तैयारी एक बड़े क्रिकेटर के लिए किया गया है। आज से सालों पहले 2007 में इस प्रकार की तैयारियां की गई थी जब महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्ड कप जीतकर इंडिया वापस आए थे। भारतीय क्रिकेट टीम के स्वागत के लिए मुंबई एयरपोर्ट पर क्रिकेट के फैन स्वागत के लिए पहुंच चुके हैं। फैंस को अब इंतजार है अपनी चैंपियन और खिलाड़ियों का जो कुछ ही घंटे बाद एयरपोर्ट पर आएंगे।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button