Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

UP Saharanpur Latest News: डीएम द्वारा बनाई गई समिति ने रोडवज बस अडडे के लिए जमीनो का निरीक्षण किया

Up Saharanpur Latest News: अगस्त 2015 में केंद्र सरकार ने स्मार्ट सिटी की घोषणा की और कहा कि देश के कई शहरों को स्मार्ट सिटी में शामिल किया जाएगा। जब देश के 100 शहरों की घोषणा की गई तो उसमें उत्तर प्रदेश के 12 शहर थे। सहारनपुर के लिए उस समय यह गर्व की बात थी कि इनमें सहारनपुर का नाम भी शामिल था। इसके बाद सहारनपुर के स्मार्ट सिटी (smart City) में शामिल होने की जंग शुरू हुई। सहारनपुर को 2018 मे भले ही स्मार्ट सिटी का दर्जा मिला हो। पर आज तक सहारनपुर (Saharanpur ) विकास से कोसो दूर है।

विकास के मुद्दों को लेकर शहर वाशियो ने बीजेपी के विधायक मंत्रियो को बनाया पर फिर भी सहारनपुर को स्मार्ट सिटी नहीं बना पाये अगर कुछ काम चल रहे हे तो बड़ी धीमी गति से जहा सालो हो गए पर विकास आज भी जनता तक नहीं पहुँचे पाया और नगर निगम हाउस टेक्स व पानी टेक्सो मे भारी वर्दी की हे और नगर निगम भारी भरकम हॉउस टैक्स और पानी टेक्स (tax) वसूल रहे हे पर फिर भी शहर में स्मार्ट सिटी में सबसे बड़ी उपलब्धि रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड को माना जाता है पर पिछले कई सालों से सरकार के होने के बाद भी जनपद में विधायक और मंत्री होने के बाद भी सहारनपुर को आज तक बस स्टैंड नहीं मिल पाया है। यात्रियों को एक जगह से दूसरी जगह भटकना तो पड़ता है।

न ही कही यात्रियों के लिए कोई व्यवस्था बैठने की बनाई गई है शहर के अधिकारी पिछले कुछ सालों से लगातार जगह चिन्हित कर रहे हैं ताकि सहारनपुर को बस स्टैंड मिल पाये पर अधिकारी आज तक भी सहारनपुर के लिए बस स्टैंड (bus stand) बनाने के लिए जगह चिन्हित नहीं कर पाए। आज सहारनपुर के अधिकारी नीद से जाग गए हे ओर सहारनपुर के जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र के द्वारा रोडवज बस अडडे को लेकर बनाई गई समिति ने जमीनो का निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट को सबमिट करने की बता कही।

सहारनपुर मे रोडवेज बस अड्डे की निर्माण की मांग काफी समय से की रही है। जिसको लेकर प्रशासन के द्वारा रोडवेज बस अड्डे को बनाने को लिए तैयारिया की जा रही है। सहारनपुर (Saharanpur) के जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र के द्वारा रोडवज बस अडडे के संबंध मे एक समिति बनाई गई। जो जमीनो का मूल्याकान कर अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करेगी।

जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र के द्वारा बनाई गई समिति ने आज जमीनो को निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट को सबमिट करने की बता कही सहारनपुर मे रोडवज बस अडडे (roadways bus stand) के संबध मे आज समिति के द्वारा निरीक्षण किया गया। अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रजनीश कुमार मिश्र ने बताया डीएम सहाब के द्वारा एक समिति बनाई थी। जिसमे समिति के द्वारा निरीक्षण कर अपनी रिपोर्ट को सबमिट करना है।

उसी के क्रम मे आज रोडवेज की जमीन का ओर आवास विकास की जमीन का आज निरीक्षण किया गया है। निरीक्षण कर दोनो जमीनो के मूल्याकान की रिपोर्ट को सबमिट किया जाना है। जमीनो के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के द्वारा बनाई गई समिति मे शामिल कई अधिकारी मौजूद रहें, वही देखने वाली बात यह होगी कि बस स्टैंड के लिए जगह चिन्हित होने के बाद सहारनपुर के शहर वासियो की सुविधा के अनुसार बस स्टैंड मिल पाएगा या नहीं या अभी और लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

jogendra Kalyan

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button