Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशक्राइमन्यूज़

Latest News UP Bijnor: 2019 में सीजेएम कोर्ट के अंदर गोलियों चलाने वाले आरोपी को कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

Latest News UP Bijnor: साल 2019 की वो दोपहर जब बिजनौर सीजेएम कोर्ट के अंदर गोलियों की आवाज सुनकर कोर्ट परिसर में लोग सहम गए।दिनदहाड़े ताबड़तोड़ कोर्ट में चली गोलियो की आवाज़ सुनकर कोर्ट परिसर में तैनात पुलिस कर्मी मोर्चा संभालते हुये,सतर्क हो गए।दिल्ली पुलिस शाहनवाज नाम के बदमाश और जब्बार को बिजनौर कोर्ट पेशी पर लाई थी।और दिल्ली पुलिस पूरी तरह इस घटना से बेखबर थी,कि जिन बदमाशों को दिल्ली पुलिस लाई है। उनमें से एक बदमाश की हत्या होने वाली है।

घात लगाए खड़े हाथों में उनके पिस्टल कोर्ट के अंदर तीनों बदमाश पहुंचे और वहां खड़े शाहनवाज़ पर ताबड़ तोड़ गोलियों की बौछार कर दी।इस गोली कांड में शाहनवाज की तो मौके पर ही मौत हो गई।जबकि उसका साथी जब्बार वहां से फरार होने में कामयाब हो गया।कोर्ट ने हत्या करने वाले एक हत्यारे को दोषी मानते हुए एक लाख रुपये का अर्थदण्ड सहित माननीय उच्च न्यायालय व जनपद न्यायाधीश ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई हैं।

बिजनौर में 17 दिसंबर 2019 की दोपहर लगभग 2:00 बजे बिजनौर सीजेएम कोर्ट में दिल्ली पुलिस बदमाश शाहनवाज व जब्बार को कोर्ट में पेशी के लिए लाई थी।कि इसी दौरान घात लगाए बैठे सुमित साहिल और अकराज नाम के आरोपियों ने कोर्ट के अंदर ताबड़ तोड़ शाहनवाज पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी।जबकि पास खड़े चालाक जब्बार कोर्ट के अंदर से फ़रार होने में कामयाब हो गया था।

जबकि शाहनवाज के शरीर में 12 गोलियां लगने से उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई थी।तीनों आरोपियों ने शाहनवाजो को मौत के घाट उतारने के बाद खुद कोर्ट में सरेंडर कर दिया था।गोली बारी में पुलिस पार्टी के जवान भी घायल हुए था।साहिल व अकराज नाम के आरोपी नाबालिक होने की वजह से दोनों पर कोर्ट का स्टे है।शाहनवाज हत्याकांड के आरोपी सुमित को बहराइच पुलिस व बिजनौर पुलिस ट्रायल पर बिजनौर कोर्ट लेकर आज आई।

आधुनिक तकनीक के तहत बहस की गई सुमित के ट्रायल में माननीय उच्च न्यायालय और जनपद न्यायाधीश बी सी के जरिए प्रजेंट में बीसी एविडेंस के जरिए कोर्ट ने सुमित को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button