राज्य-शहर

महंत राजू दास और DM की लड़ाई ‘बाबा’ तक पहुंची,अखिलेश की एंट्री!

Ayodhya News: अयोध्या में भारतीय जनता पार्टी की हार के बाद से ही सियासी उफान मचा हुआ है।बीजेपी तो हार पर मंथन कर रही है। लेकिन वहीं दूसरी तरफ साधु संतों में आक्रोश लगातार बढ़ता जा रहा है। राजूदास की सुरक्षा हटाने पर सियासी बवाल मचा हुआ है। अयोध्या एक बार फिर चर्चा में है लेकिन इस बार प्रभु श्रीराम और मंदिर के लिए नहीं बल्कि हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास और यहां के डीएम के बीच विवाद के कारण… दरअसल….अयोध्या में बीजेपी की हार के कारणों का पता लगाने के लिए समीक्षा बैठक बुलाई गयी थी… इसमें प्रदेश सरकार के मंत्रियों के अलावा, डीएम, एसपी और महंत राजू दास भी मौजूद थे… इसी समीक्षा बैठक के दौरान महंत राजू दास ने बीजेपी की हार के लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया तो डीएम गुस्से में आ गए… इसके बाद दोनों में तीखी बहस होने लगी… देखते ही देखते माहौल गरम हो गया।

आश्चर्य की बात यह है यह सब कैबिनेट मंत्री के सामने होता रहा और वो देखते रहे… इस विवाद के बाद डीएम ने महंत राजू दास की सुरक्षा में तैनात गनर को तत्काल हटा दिया… यह भी चर्चा का विषय बना हुआ है…वही सुरक्षा हटाने पर सियासी बवाल थमता नहीं दिख रहा है… अपनी हत्या की आशंका को जताते हुए राजू दास ने कहा कि आए दिन मुझे सोशल मीडिया पर तमाम धमकी मिलते रहती है… इसके बावजूद अधिकारियों ने सुरक्षा हटा ली है… इसका यही मतलब होता है कि यह हत्या कराने की साजिश है… चुनाव में हार के बाद देशभर से हिंदुत्व को लेकर अपशब्दों का प्रयोग किया जा रहा है… यह पूरा मामला सीएम योगी आदित्यनाथ के संज्ञान में पहुंच चुका है।


सीएम योगी आदित्यनाथ ने महंत राजू दास को बुलाया था, दोनों के बीच सीएम आवास पर बैठक हुई।करीब 25 मिनट तक दोनों के बीच में बातचीत हुई। राजू दास ने अपनी व्यथा बताई…बता दें कि योगी सरकार के दो कैबिनेट मंत्रियों की मौजूदगी में DM अयोध्या से भिड़ंत हुई थी। राजू दास ने कहा जनता के हित के लिए जो कहना था कहा लेकिन डीएम ने अन्यथा लिया गया। राजू दास ने आगे कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ से अयोध्या के विकास पर बातचीत हुई। अखिलेश यादव ने साधु संतों की सुध की उसके लिए धन्यवाद।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button