उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

UP Sonbhadra News: पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बनाई जा रही करोड़ो की सड़क चढ़ी भ्रष्ट्राचार की भेंट, लोगो ने किया प्रदर्शन

The road being built by the PWD department worth crores has fallen prey to corruption, people staged a protest

UP Sonbhadra News: सोनभद्र जिले के ओबरा में पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बनाए जा रहे सड़क व नाली निर्माण कार्य चढ़ी भ्रष्ट्राचार की भेंट, अनियमितता का आरोप लगाते हुए स्थानीय लोगों ने डीएम से ठेकेदार व जेई के खिलाफ़ कार्यवाही की मांग किया है। इस निर्माण कार्य में बालश्रम भी देखने को मिल रहा है। नाबालिक बच्चों से नाली निर्माण कार्य करवाया जा रहा है। जिसका वीडियो बनाकर स्थानित लोगों ने वायरल भी कर दिया।

जानकारी के अनुसार ओबरा नगर के शारदा मंदिर चौराहे से डिग्री कॉलेज चौराहे तक 02 किमी की आरसीसी सड़क पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बनाया जा रहा है । उत्तर प्रदेश पीडब्लूडी विभाग द्वारा इस सड़क व नाली निर्माण के लिए 03 करोड़ 75 लाख रूपये में तय किया गया है। जिसका कार्य ठेकेदार संतोष राय को सौपा गया है। इस निर्माणाधीन सड़क व नाली का कार्य लगभग 02 वर्षो से हो रहा है और अब भी 25 प्रतिशत कार्य अधूरा है।

शिकायतकर्ता श्रीकांत सिंह, अर्चना, लाल जी व स्थानीय लोगों का आरोप है की एक साल से हम लोगों के घरों के सामने बड़े बड़े गढ्ढे खोदकर छोड़ दिए गए हैं और जब ठेकेदार और जेई से जल्द गड्डे भरने के लिए कहा जाता है तो ठेकेदार के गुर्गों द्वारा हम लोगों को धमकी दी जाती है जो करना है कर लो कुछ नही बिगड़ने वाला। वही नाली निर्माण में नाबालिक बच्चों से बालू, गिट्टी और सरिया की ढुलाई करवाई जा रही है। सड़क व नाली निर्माण में अनिमियता बरती गई है अभी सड़क पुरी तरह से बना भी नही और जगह जगह क्रेक पड़ने लगे वही निर्माण में लंबाई, चौड़ाई और सामग्री में भारी अनियमिता बरती गई है। हम लोग जिलाधिकारी से इस सड़क निर्माण की जांच की मांग करते हुए ठेकेदार और जेई पर कार्यवाही करने की मांग करते हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button