ट्रेंडिंगन्यूज़

आप सांसद संजय सिंह ने की अनुशासनहीनता, हफ्ते भर के लिए राज्यसभा से निलंबित

नई दिल्ली: बुधवार को आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में जमकर अनुशासनहीनता की। सभापति के कई बार समझाने के बावजूद जब वे अपनी हरकतों से बाज नहीं आये तो उन्हें एक सप्ताह के लिए राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया।

पिछले दो दिन में सदन की कार्रवाई के दौरान हंगामा करके व्यवधान पहुंचाने और अनुशासनहीनता करके सदन की गरिमा गिराने पर 20 सांसदों को राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया है। इतना ही नहीं तीन दिन पहले लोकसभा में भी हंगामा करने वाले कांग्रेस के चार सांसदों माणिक टैगोर, ज्योति मणि, टीएन प्रतापन और राम्या हरिदास को निलंबित किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें- सोनिया गांधी ईडी से सवालों में उलझी, तीसरे दिन भी हुई पूछताछ

मंगलवार को भी सदन की कार्रवाई को रोकने के लिए हंगामा करने पर सभापति ने तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के छह द्रविड़ मुनेत्र कड़गम(डीएमके) सात, तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरसी) के तीन और लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट) के भी तीन सांसदों को भी राज्यसभा से निलंबित कर दिया गया था। इन निलंबित सांसदों में डोला सेन, वी. शिवदासन, ए.ए. रहीम, मौसम नूर, डा. शांतनु सेन, नदीमुल हक़, बीएल. यादव, कनिमोझी, शांता क्षेत्री, सुष्मिता देव, गिरिराजन, अबीर विश्वास, एस. कल्याण सुंदरम, एनआर एलनगो, एम षणमुगम, एनवीएम सोमू, आरसी वदीराजू, डीऐर दिवाकोंडा, संतोष कुमार आदि हैं।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button